खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

क्या NDA में शामिल होंगे राज ठाकरे? सीट शेयरिंग पर अजित पवार ने दिया बड़ा बयान

Maharashtra Assembly Election 2024 : लोकसभा चुनाव में महायुति को महाराष्ट्र में बड़ा झटका लगा था। ऐसे में अब महा विकास अघाड़ी (MVA) का मनोबल बढ़ गया है। सभी राजनीतिक दलों ने विधानसभा चुनाव के लिए अपनी तैयारी तेज कर दी है।
10:32 PM Aug 09, 2024 IST | Deepak Pandey
महायुति में सीट बंटवारे पर क्या बोले अजित पवार।

Maharashtra Assembly Election 2024 : लोकसभा चुनाव के बाद राजनीतिक दलों की निगाहें विधानसभा चुनाव पर टिकी हैं। महाराष्ट्र में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले एनडीए यानी महायुति के सहयोगी दलों के बीच सीट शेयरिंग पर चर्चा हुई। इसे लेकर डिप्टी सीएम अजित पवार ने बड़ा बयान दिया। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि राज ठाकरे महायुति में शामिल होंगे या नहीं।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर डिप्टी सीएम और एनसीपी चीफ अजित पवार ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि यह हो जाएगा। सीट शेयरिंग पर हमने गुरुवार को चर्चा की थी। सीएम, दोनों डिप्टी सीएम और अन्य लोगों ने एक साथ बैठकर बातचीत की, लेकिन महायुति के अन्य सहयोगी दल कल नहीं आ पाए थे। ऐसे में उनसे कोई चर्चा किए बिना बयान जारी करना सही नहीं लगा, इसलिए हम उन्हें भी बुलाएंगे और उनके साथ चर्चा करेंगे। इसके बाद अपना फैसला बताएंगे।

यह भी पढे़ं : महाराष्ट्र NDA में CM फेस को लेकर घमासान, सीट बंटवारे पर भी नहीं बन रही बात

राज ठाकरे पर क्या बोले अजित पवार

क्या मनसे प्रमुख राज ठाकरे महायुति के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे? इस सवाल पर उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि ऐसा किसने कहा? उन्होंने कहा कि वह 200-225 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे तो इसका क्या मतलब है? वह अपने दम पर चुनाव लड़ना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी का समर्थन किया था।

यह भी पढे़ं : बजट में नीतीश की तरह शिंदे को भाव क्यों नहीं मिला, NDA में महाराष्ट्र CM का टाइम पूरा? ये है आंकड़ों का गणित

MVA ने भी तेज की तैयारी

वहीं, महा विकास अघाड़ी ने चुनाव की तैयारी तेज कर दी। उद्धव ठाकरे ने दिल्ली का दौरा किया। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे समेत इंडिया गठबंधन के नेताओं से मुलाकात की और विधानसभा चुनाव पर आगे की रणनीति पर चर्चा की। इस दौरान उद्धव ठाकरे के साथ उनके बेटे आदित्य ठाकरे और संजय राउत भी मौजूद थे।

Open in App Tags :
Ajit PawarMaharashtra Assembly Election 2024