खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कौन हैं ललिता काई, जंगल में जंजीरों से किसने जकड़ा? पूर्व पति के खिलाफ दर्ज है मर्डर का केस

US woman found chained in Sindhudurg News: सिंधुदुर्ग के जंगलों में महिला को एक चरवाहे ने ढूंढ़ा था, मौके पर पहुंची पुलिस को उसके पास से तमिलनाडु का आधार कार्ड मिला था। पुलिस अब उसके रिश्तेदारों की तलाश में है।
11:16 AM Jul 30, 2024 IST | News24 हिंदी
पुलिस को अब अमेरिकी महिला के रिश्तेदारों की तलाश है।
Advertisement

US woman found chained in Sindhudurg News: महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले के जंगलों में लोहे की चेन से बंधी मिली अमेरिकी महिला के पूर्व पति के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने यह मामला अस्पताल में महिला द्वारा लिखे गए नोट के आधार पर दर्ज किया है।

Advertisement

नोट में 50 वर्षीय महिला ने दावा किया है कि उसके पूर्व पति ने उसे लोहे की चेन से बांधा और फरार हो गया। महिला मुंबई से 450 किलोमीटर दूर महाराष्ट्र के तटीय जिले सिंधुदुर्ग के सोनुर्ली गांव के जंगलों में मिली थी। महिला को एक चरवाहे ने शनिवार को ढूंढ़ा, जब उसने रोने की आवाज सुनी।

ये भी पढ़ेंः कोचिंग सेंटर्स से सरकार को होती है कितनी कमाई? सिर्फ 11 परसेंट के पास फायर सेफ्टी सर्टिफिकेट

चरवाहे ने देखा कि महिला चेन से बंधी हुई है तो उसने पुलिस को खबर दी। मौके पर पुलिस पहुंची तो उसे तमिलनाडु के पते का आधार कार्ड मिला। साथ ही महिला के अमेरिकी पासपोर्ट की फोटोकॉपी भी मिली।

Advertisement

इससे पहले पुलिस ने बताया था कि अमेरिकी महिला की पहचान ललिता काई के तौर पर की गई है। उसके वीजा की अवधि समाप्त हो गई है और वह पिछले 10 साल से भारत में है।

महिला को इलाज के लिए गोवा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इलाज करने वाले डॉक्टरों ने कहा कि ललिता काई को मानसिक समस्या है। पुलिस को महिला के पास से डॉक्टर का लिखा पर्चा भी मिला है।

ये भी पढ़ेंः लैंडस्लाइड के मलबे से 24 लाशें मिलीं, 70 से ज्यादा लोगों की तलाश जारी; NDRF-एयरफोर्स का रेस्क्यू ऑपरेशन

सिंधुदुर्ग जिले के एसपी सौरभ अग्रवाल ने कहा कि महिला के नोट के आधार पर उसके पूर्व पति के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। साथ ही भारतीय न्याय संहिता के प्रावधानों के तहत दूसरों की सुरक्षा को खतरे में डालने और गलत तरीके से कारावास में डालने का मामला भी दर्ज किया गया है।

हालांकि पुलिस ने अभी महिला का आधिकारिक तौर पर बयान दर्ज नहीं किया है। लेकिन मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस महिला के बयानों की सत्यता भी जांच रही है कि उसके पूर्व पति ने उसको जंगल में चेन से बांधा था।

सौरभ अग्रवाल ने कहा कि महिला के पास से मिले पर्चे के मुताबिक वह मानसिक रोग से पीड़ित है। एक अन्य अधिकारी के मुताबिक पुलिस को शक है कि महिला स्किज़ोफ्रेनिया से ग्रसित है।

पुलिस की टीमें तमिलनाडु और गोवा में महिला के पति और अन्य रिश्तेदारों की तलाश में अभियान चला रही हैं।

 

Advertisement
Tags :
maharashtra news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement