होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

महाराष्ट्र चुनाव में अयोध्या सांसद की एंट्री, सीट शेयरिंग पर अवधेश प्रसाद का बड़ा बयान

Maharashtra Assembly Election 2024 : महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तैयारी जोरशोर चल रही है। अयोध्या सांसद अवधेश प्रसाद की भी इस चुनाव में एंट्री हो गई। नामांकन दाखिल करने के दौरान वे अबू आजमी के साथ नजर आए।
05:55 PM Oct 28, 2024 IST | Deepak Pandey
अवधेश प्रसाद (File Photo)
Advertisement

Maharashtra Assembly Election 2024 : महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर वरिष्ठ नेताओं के बीच जुबानी जंग जारी है। सभी पार्टियां खुद की जीत का दावा कर रही हैं। उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 29 नवंबर है, लेकिन अबतक सीट शेयरिंग का मसला नहीं सुलझ पाया। इस चुनाव में अयोध्या सांसद की एंट्री हो गई है। समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश प्रसाद ने सीट शेयरिंग को लेकर बड़ा बयान दिया।

Advertisement

यूपी के अयोध्या (फैजाबाद) से सांसद अवधेश प्रसाद सोमवार को मुंबई पहुंचे और अबू आजमी के नामांकन दाखिल करने में शामिल हुए। महाविकास अघाड़ी (MVA) के घटक दलों और समाजवादी पार्टी के बीच सीट बंटवारे पर बातचीत चल रही है। समाजवादी पार्टी ने सिर्फ 3 सीटों पर अपने उम्मीदवारे हैं, लेकिन पार्टी ने 5 सीटों की डिमांड की है। अबतक सीट बंटवारे पर सपा की एमवीए से सहमति नहीं बन पाई है, जबकि पर्चा दाखिल करने को सिर्फ 24 घंटे बचे हैं।

यह भी पढ़ें : अनिल देशमुख के बेटे को मिला टिकट, शरद गुट की NCP की एक और लिस्ट जारी, देखें पूरी List

Advertisement

अबू आजमी के नामांकन में पहुंचे अयोध्या सांसद

समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश प्रसाद ने कहा कि छत्रपति शिवाजी की महान और क्रांतिकारी धरती को प्रमाण और नमन करता हूं। आज मुझे खुशी है कि समाजवादी पार्टी के मजबूत नेता और मुलायम सिंह यादव के करीबी अबू आजमी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं। लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की ताकत दिख चुकी है। हिंदुस्तान की सबसे बड़ी पंचायत में अखिलेश यादव की ताकत उभरी है। हमने लोकसभा में 37 सीटें जीती हैं।

यह भी पढ़ें : Maharashtra: वसई से स्नेहा तो बोरीवली से संजय उपाध्याय को टिकट, BJP की लिस्ट में कौन-कौन उम्मीदवार?

सीट शेयरिंग पर क्या बोले अवधेश प्रसाद?

उन्होंने आगे कहा कि पार्टी ने लोगों का विश्वास जीता है। इसमें अबू आसिम आजमी की अहम भूमिका रही है। अबू आजमी हजारों वोटों से जीतेंगे। 2027 में जब यूपी में चुनाव होंगे तो बीजेपी का यूपी से सफाया हो जाएगा। अखिलेश यादव के नेतृत्व में सपा की सरकार बनेगी। अयोध्या सांसद ने सीट शेयरिंग को लेकर कहा कि इंडिया गठबंधन के नेता आपस में बातचीत कर रहे हैं। इंडिया गठबंधन संविधान को बचाने के लिए बना है। इंडिया गठबंधन का मकसद महंगाई को दूर करना और आरक्षण को बचाना है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Maharashtra Assembly Election 2024
Advertisement
Advertisement