होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में नया खुलासा, 3 देशों में बनी पिस्टल का हुआ इस्तेमाल

Baba Siddique Murder Case: बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में एक नया खुलासा हुआ है। इस हत्याकांड में विदेशी पिस्तौलों का इस्तेमाल किया गया। इसके साथ ही मुंबई क्राइम ब्रांच इस मर्डर केस में 4 एंगल से जांच कर रही है।
12:20 AM Oct 17, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Baba Siddique Murder Case
Advertisement

Baba Siddique Murder Case: मुंबई में पूर्व मंत्री और एनसीपी अजित पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी के मर्डर मामले में कई खुलासे हुए हैं। बाबा सिद्दीकी की हत्या दशहरा के दिन बांद्रा ईस्ट इलाके में उनके बेटे जीशान सिद्दीकी के ऑफिस के बाहर गोलियों से भूनकर कर दी गई। कहा जा रहा है कि ये हत्या गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने बाबा सिद्दीकी की सलमान खान से करीबी के चलते की है। लॉरेंस सलमान खान को अपना दुश्मन मानता है। उसके निशाने पर बाबा सिद्दीकी का बेटा जीशान सिद्दीकी भी था, लेकिन वह किसी तरह बच गया। अब इस मामले में नया खुलासा हुआ है।

Advertisement

जीशान सिद्दीकी से पूछताछ

दरअसल, बाबा सिद्दीकी की हत्या के 4 दिनों बाद बुधवार को विधायक जीशान सिद्दीकी मुंबई क्राइम ऑफिस पहुंचे थे। इस दौरान जीशान ने मुंबई क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की। वह करीब 1 घंटे तक क्राइम ब्रांच हेड ऑफिस में थे।

4 एंगल से हो रही जांच 

जीशान सिद्दीकी से मुंबई क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस बात को लेकर पूछताछ की कि उनकी हत्या की वजह क्या हो सकती है। सूत्रों के अनुसार, जीशान ने इस हत्याकांड से जुड़े कइ्र पहलुओं पर बात की। उन्होंने कई महत्वपूर्ण जानकारी साझा की हैं। जीशान के मुलाकात के बाद क्राइम ब्रांच के सूत्रों ने बताया कि वे चार एंगल से जांच कर रहे हैं। इसमें प्रॉपर्टी को लेकर बाबा सिद्दीकी के विवाद, SRA प्रोजेक्ट के विवाद, राजनीतिक विवाद और सलमान खान से बाबा की करीबी होने की वजह शामिल है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Baba Siddiqui की हत्या के बाद बॉलीवुड के ‘खान’ का पहला बयान, बोले- पूरी कोशिश है…

तीन देशों में बनी पिस्तौल का इस्तेमाल 

इसके साथ ही एक और बड़ा खुलासा हुआ है। इस हत्याकांड के बाद सामने आया था कि शूटरों ने 9 एमएम की पिस्टल का इस्तेमाल किया है, लेकिन अब पता चला है कि इस हत्याकांड में एक नहीं तीन अलग अलग देशों की पिस्टल का इस्तेमाल किया गया। मुंबई क्राइम ब्रांच से मिली जानकारी के मुताबिक बाबा सिद्दीकी शूटआउट में तीन अलग अलग प्रकार के हथियारों का इस्तेमाल किया गया था। इनमें से एक ऑस्ट्रिया में बनी ग्लॉक पिस्तौल थी तो वहीं दूसरी तुर्की की पिस्तौल और एक देशी बंदूक शामिल थी।

ये भी पढ़ें: अर्श डल्ला, गोल्डी बराड़ से लखबीर सिंह तक… कनाडा में छिपे हैं पंजाब के ये 7 खूंखार गैंगस्टर

Open in App
Advertisement
Tags :
Baba Siddiquemumbai
Advertisement
Advertisement