होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

NCP नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या, Y कैटेगरी की सिक्योरिटी में सेंध!

Baba Siddiqui Death: एनसीपी अजित पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या हो गई है। उन्हें बेटे जीशान सिद्दीकी के ऑफिस के बाहर हमलावरों ने गोली मारी। उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
10:43 PM Oct 12, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Baba Siddique Shot Dead
Advertisement

Baba Siddiqui Death: एनसीपी अजित पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। उन्हें मुंबई में तीन से चार हमलावरों ने गोली मारकर घायल कर दिया। बाबा सिद्दीकी को तुरंत लीलावती अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया है। खास बात यह है कि केंद्र सरकार ने उन्हें वाई कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराई गई थी।

Advertisement

15 दिन पहले ही जताया था जान को खतरा 

जानकारी के अनुसार, बाबा सिद्दीकी ने 15 दिन पहले ही अपनी जान को खतरा बताया था। उन्होंने उप मुख्यमंत्री अजित पवार से बात कर इसकी जानकारी दी थी। इसके बाद उन्हें केंद्र सरकार की ओर से Y दर्जे की सुरक्षा दी गई थी। बाबा सिद्दीकी की मौत के बाद सुरक्षा में सेंध का सवाल उठ रहा है। इस मामले में पुलिस ने दो शूटरों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें से एक शूटर हरियाणा और दूसरा यूपी का बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि इस मामले में किसी गैंगस्टर का हाथ है।

बताया जा रहा है कि उन्हें बांद्रा ईस्ट इलाके में उनके बेटे जीशान सिद्दीकी के ऑफिस के बाहर तीन से चार हमलावरों ने गोली मारी। उन्हें दो से तीन गोलियां लगीं। जिसमें वे बुरी तरह जख्मी हो गए। बाद में लीलावती अस्पताल ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Baba Siddiqui Death: NCP नेता बाबा सिद्दीकी के कत्ल की इनसाइड स्टोरी, 4 बताए जा रहे हमलावर

बॉलीवुड में भी मशहूर रहे बाबा सिद्दीकी 

गौरतलब है कि बाबा सिद्दीकी राजनीतिक जगत ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड में भी काफी मशहूर थे। वह महाराष्ट्र के दिग्गज नेताओं में से एक थे। जिनकी छवि काफी बेहतर थी। बॉलीवुड में वे अपनी इफ्तार पार्टी के लिए चर्चित रहे। उनकी इफ्तार पार्टी में शाहरुख खान और सलमान खान जैसे एक्टर्स की दोस्ती भी कई बार चर्चा का विषय बनी। इसके साथ ही बॉलीवुड के कई जाने-माने सेलिब्रिटीज से उनकी गहरी दोस्ती थी। कहा जाता है कि सुनील दत्त उन्हें राजनीति में लेकर आए थे।

ये भी पढ़ें: Video: महाराष्ट्र का रण जीतने के लिए BJP ने बनाया ये खास प्लान, क्या बड़े नेताओं पर गिरेगी गाज?

लंबे समय तक कांग्रेस से जुड़े रहे बाबा सिद्दीकी 

आपको बता दें कि बाबा सिद्दीकी लंबे समय से कांग्रेस से जुड़े हुए थे। उन्होंने 1977 में कांग्रेस जॉइन की थी। हालांकि लोकसभा चुनाव 2024 से पहले ही वह एनसीपी अजित पवार गुट में शामिल हो गए। मुंबई में एक नगरसेवक के रूप में पॉलिटिकल करियर की शुरुआत करने वाले बाबा सिद्दीकी राजनीतिक जगत में जाना पहचाना नाम रहे। वह तीन बार 1999, 2004 और 2009 में बांद्रा पश्चिम से विधायक रहे। वह एक बार साल 2004 से 2008 के बीच खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति राज्य मंत्री भी रहे। वह म्हाडा मुंबई डिविजन के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें: सुलभा खोडके कौन? अमरावती से कांग्रेस की विधायक; चुनाव से पहले पार्टी ने क्यों दिखाया बाहर का रास्ता?

Open in App
Advertisement
Tags :
Baba Siddique
Advertisement
Advertisement