होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस: मिर्ची स्प्रे लेकर वारदात को अंजाम देने गए थे आरोपी, शिवकुमार ने चलाई थी पहली गोली

Baba Siddiqui Murder Case: इस हत्याकांड में हुई फायिंग में एक और व्यक्ति घायल हुआ है, जिसकी हालत अब स्थिर है। जेल में हुई थी आरोपियों की मुलाकात।
07:51 PM Oct 13, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Baba Siddiqui Murder Case: बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में जैसे-जैसे मुंबई क्राइम ब्रांच की जांच आगे बढ़ रही है इस हत्याकांड में नए खुलासे हो रहे हैं। पुलिस ने जहां रविवार देर शाम आरोपी गुरमेल सिंह को कोर्ट में पेश कर 21 अक्टूबर तक उसकी रिमांड हासिल कर ली है, वहीं दोनों आरोपियों से 2 पिस्तौल और 28 राउंड गोलियां बरामद करने का दावा किया है। बता दें धर्मराज ने चूंकि खुद के नाबालिग होने का दावा किया है, ऐसे में वह मामले की अगली सुनवाई तक पुलिस की हिरासत में रहेगा। लेकिन उसकी रिमांड नहीं मिली है। पुलिस उसके हड्डियों की जांच करवा उसकी सही उम्र पता करने की कोशिश कर रही है।

Advertisement

बाबा सिद्दीकी कौन ये नहीं जानते थे आरोपी

पुलिस सूत्रों की मानें तो धर्मराज, शिव और गुरुमेल तीनों हरियाणा की एक जेल में बंद थे। यहीं तीनों की दोस्ती हुई, जब इनमें से एक के पास बाबा सिद्दीकी की कॉन्ट्रैक्ट किलिंग का ऑफर आया तो वह नहीं जानता था कि बाबा मुंबई के इतने बड़े नेता हैं। तीनों ने लंबे समय से मुंबई में डेरा डाल रखा था। पुलिस के अनुसार करीब 15 दिन पहले ही आरोपियों को हथियार मुहैया कराए गए।

मिर्च स्प्रे लेकर पहुंचे थे, शिव कुमार ने चलाई थी पहली गोली

इस केस में पुलिस ने रविवार को चौथे आरोपी मोहम्मद जीशान के नाम का खुलासा किया है। फिलहाल उसकी भूमिका के बारे में पुलिस ने कोई जानकारी शेयर नहीं की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आशंका है कि उसने ही तीनों को हथियार और 50-50 हजार रुपये दिए थे। पुलिस के अनुसार आरोपी मिर्च स्प्रे लेकर घटनास्थल पर पहुंचे थे, पहले उनकी स्प्रे करने के बाद बाबा पर फायरिंग करने का प्लान था। लेकिन आरोपी शिव कुमार गौतम ने सीधे फायरिंग शुरू कर दी।

Advertisement

हत्याकांड के दौरान हुई फायरिग में एक अन्य शख्स हुआ घायल

मुंबई क्राइम ब्रांच के अनुसार बाबा सिद्दीकी की सुरक्षा में तीन कांस्टेबल लगे हुए थे, उनसे भी बीते कुछ दिनों में उनसे मिलने वालों के बारे में पता लगाया जा रहा है। इसके अलावा चौथे आरोपी को पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है। पुलिस के अनुसार इस हत्याकांड में हुई फायिंग में एक और व्यक्ति घायल हुआ है, जिसकी हालत अब स्थिर है।

ये भी पढ़ें: लंदन से पढ़ाई, वांद्रे पूर्व से विधायक, बेटे जीशान को इस तरह अपनी ‘विरासत’ सौंप गए बाबा सिद्दीकी

Open in App
Advertisement
Tags :
Baba Siddiqui
Advertisement
Advertisement