होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

किसने करवाई बाबा सिद्दीकी की हत्या? लॉरेंस बिश्नोई पर शक, ये हो सकती है वजह

Baba Siddiqui Murder Lawrence Bishnoi: बाबा सिद्दीकी के मर्डर मामले में पुलिस का शक गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पर है। पुलिस ने इस मामले में दो शूटरों को गिरफ्तार किया है।
11:32 PM Oct 12, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Baba Siddique Murder Lawrence Bishnoi
Advertisement

Baba Siddiqui Murder Lawrence Bishnoi: एनसीपी अजित पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार शाम गोली मारकर हत्या कर दी गई। दो से तीन हमलावरों ने उन्हें बेटे जीशान सिद्दीकी के बांद्रा ईस्ट इलाके में स्थित ऑफिस के बाहर गोली मारी। उन्हें दो से तीन गोलियां लगीं। जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने इस मामले में दो शूटरों को हिरासत में लिया है। जिसमें से एक उत्तर प्रदेश और दूसरा हरियाणा का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि फायरिंग में 9 MM पिस्टल का इस्तेमाल किया गया। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

Advertisement

लॉरेंस बिश्नोई का नाम आया सामने 

खास बात यह है कि बाबा सिद्दीकी ने 15 दिन पहले ही अपनी जान को खतरा बताया था। इसके लिए उन्होंने डिप्टी सीएम अजित पवार से बात की थी। इसके बाद उन्हें केंद्र सरकार की ओर से वाई कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराई गई थी। इसके बावजूद उनकी हत्या कई सवाल पैदा कर रही है। बाबा सिद्दीकी की मौत मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आया है।

लॉरेंस की भूमिका की जांच 

पुलिस इस मामले में लॉरेंस की भूमिका की जांच कर रही है। पुलिस इस एंगल से जांच कर रही है कि बाबा सिद्दीकी सलमान खान के खास दोस्त माने जाते हैं। जबकि सलमान खान को लॉरेंस अपना दुश्मन मानता है। कहा जा रहा है कि लॉरेंस से धमकी मिलने के बाद भी बाबा सिद्दीकी ने सलमान खान की मदद की थी। हो सकता है कि इसका बदला लेने के लिए ही लॉरेंस ने बाबा सिद्दीकी की हत्या करवाई हो। फिलहाल पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है। उनकी मौत की खबर मिलने के बाद सलमान खान और संजय दत्त समेत कई जाने-माने नाम लीलावती अस्पताल पहुंचे।

Advertisement

ये भी पढ़ें: एक थे बाबा सिद्दीकी: घड़ी बनाने वाला कैसे बना राजनीति का दिग्गज? कांग्रेस में रहे, NCP में थे

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के खास दोस्त 

बता दें कि बाबा सिद्दीकी राजनीति में ही नहीं, बल्कि फिल्म इंडस्ट्री में भी जाना पहचाना नाम थे। वह सलमान खान और शाहरुख खान समेत कई सेलिब्रिटीज के खास दोस्त थे। उनकी इफ्तार पार्टी की भी चर्चा होती थी। कहा जाता है कि सलमान खान और शाहरुख खान के बीच दूरियां इसी पार्टी में मिटी थीं। बाबा सिद्दीकी 1977 में कांग्रेस में शामिल हुए थे। वह लंबे समय तक पार्टी से जुड़े रहे। वह तीन बार विधायक और एक बार मंत्री रहे। इसके बाद लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने एनसीपी अजित पवार गुट का दामन थाम लिया।

ये भी पढ़ें: NCP नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या, Y कैटेगरी की सिक्योरिटी में सेंध!

सीएम बोले- जल्द गिरफ्तार होगा तीसरा आरोपी 

बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले पर महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा- "यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। मैंने डॉक्टरों और पुलिस से बात की है। दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, आरोपी यूपी और हरियाणा के हैं। तीसरा आरोपी फरार है। हमने मुंबई पुलिस को निर्देश दिए हैं कि कानून-व्यवस्था को अपने हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। मुझे यकीन है कि मुंबई पुलिस जल्द ही तीसरे आरोपी को गिरफ्तार कर लेगी। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।''

ये भी पढ़ें: Baba Siddiqui Death: NCP नेता बाबा सिद्दीकी के कत्ल की इनसाइड स्टोरी

Open in App
Advertisement
Tags :
Baba SiddiqueLawrence bishnoi
Advertisement
Advertisement