चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री ने शिंदे की सेना का दामन थामा

Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज गया है। राजनीतिक पार्टियों के बीच जोड़-तोड़ की राजनीति चल रही है। इस बीच महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की शिवसेना को बड़ा झटका लगा है। पूर्व मंत्री बबनराव घोलप शिवसेना शिंदे गुट में शामिल हो गए।
09:34 PM Apr 06, 2024 IST | Deepak Pandey
शिंदे की सेना में शामिल हुए पूर्व मंत्री बबनराव घोलप।
Advertisement

Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी महासंग्राम शुरू हो गया है। राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे के नेताओं को अपने पाले में लाने में जुटी हैं। इस बीच महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका लगा है। पूर्व मंत्री बबनराव घोलप ने शनिवार को शिंदे की सेना का दामन थाम लिया।

Advertisement

सीएम एकनाथ शिंदे ने बबनराव घोलप को पार्टी की सदस्यता दिलाई। शिंदे की सेना में शामिल होने के बाद बबनराव घोलप ने कहा कि शिवसेना (UBT) ने मेरे साथ अन्याय किया। उन्होंने मुझे पार्टी पद से हटा दिया और जब मैंने उनसे पूछा कि मुझे क्यों बर्खास्त कर दिया गया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया, इसलिए मैंने शिवसेना में शामिल होने का फैसला किया। एकनाथ शिंदे ने सकारात्मक जवाब दिया है और मुझे जो भी पद दिया जाएगा, मैं उसके साथ न्याय करूंगा।

यह भी पढ़ें : चुनाव आयोग का बड़ा एक्शन, 5 कर्मचारी सस्पेंड, AAP के लिए आपत्तिजनक भाषा से जुड़ा है मामला

Advertisement

बबनराव घोलप कौन हैं

बाबासाहेब के विचारों से प्रेरित बबनराव घोलप पिछले 30 सालों से शिवसेना की सेवा कर रहे थे। वे नासिक की देवलाली विधानसभा सीट से लगातार पांच बार विधायक चुने गए। उनके उत्तराधिकारी योगेश घोलप भी देवलाली से विधायक बने। बबनराव घोलप की नाशिक में अच्छी पकड़ है, जिसका फायदा चुनाव में शिवसेना को मिलता है।

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री ने छोड़ा साथ

उद्धव ठाकरे से 30 साल पुराना तोड़ा रिश्ता 

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बबनराव घोलप का उद्धव ठाकरे से 30 साल पुराना रिश्ता था। बताया जा रहा है कि वे शिरडी लोकसभा सीट से टिकट नहीं मिलने से नाराज चल रहे थे। उन्होंने फरवरी में ही उद्धव ठाकरे की शिवसेना से इस्तीफा दे दिया था। तभी से ही कयास लगाए जा रहे थे कि वे शिंदे की सेना में शामिल हो सकते हैं।

Advertisement
Tags :
CM EkNath Shindelok sabha election 2024Maharashtra Lok Sabha Electionshiv senaUddhav Thackeray
Advertisement
Advertisement