whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Mumbai Weather: तेज हवाओं के चलते गिरी अवैध होर्डिंग, जान गंवाने वालों की संख्या हुई 8; देखें Videos

Mumbai Weather News: मुंबई में तेज बारिश और तेज हवाओं के चलते बड़ा हादसा हो गया है। यहां एक होर्डिंग और शेड गिरने से करीब 56 लोगों के घायल होने की खबर है। हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, मुंबई के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स के ऑपरेशन पर भी मौसम का असर दिखा जब एयरपोर्ट को एक घंटे से ज्यादा समय के लिए उड़ानों पर रोक लगानी पड़ गई। NDRF की टीम को भी मौके पर भेजा गया है।
06:34 PM May 13, 2024 IST | Gaurav Pandey
mumbai weather  तेज हवाओं के चलते गिरी अवैध होर्डिंग  जान गंवाने वालों की संख्या हुई 8  देखें videos

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई इस समय खराब मौसम का सामना कर रही है। यहां सोमवार को घाटकोपर में स्थित पंत नगर इलाके में एक पेट्रोल पंप पर बड़ा हादसा हो गया। यहां तेज बारिश और आंधी की वजह से एक बड़ी होर्डिंग और शेड गिर गया। हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई जबकि 50 से ज्यादा घायल हुए हैं। अभी भी कई लोग फंसे हुए हैं। दूसरी ओर, खराब मौसम का असर फ्लाइट्स के संचालन पर भी पड़ा। छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने करीब 66 मिनट तक फ्लाइट्स का संचालन बंद रखा।

मुख्यमंत्री बोले- कार्रवाई की जाएगी

शेड गिरने से कई गाड़ियां भी फंस गई हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार फायर ब्रिगेड और मुंबई पुलिस के कर्मचारी घटना स्थल पर मौजूद हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। जानकारी के अनुसार घायल हुए लोगों को राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि घायलों की संख्या अभी बढ़ सकती है। हादसे की वजह से इलाके में यातायात व्यवस्था ठप हो गई है। घाटकोपर-वर्सोवा मेट्रो ट्रेन का संचालन भी रुक गया है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि होर्डिंग कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अवैध होर्डिंग पर लग चुका है जुर्माना

जानकारी के अनुसार यह होर्डिंग अप्रैल 2022 में इगो मीडिया नामक कंपनी ने लगाई थी। भाजपा के पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने 29 अप्रैल 2024 को बीएमसी आयुक्त से इसे लेकर शिकायत भी की थी। बीएमसी के अनुसार जिस जगह पर होर्डिंग लगाने के लिए स्ट्रक्चर तैयार किया गया था, वह गृह विभाग पुलिस हेड क्वार्टर/महाराष्ट्र राज्य पुलिस हाउसिंग वेलफेयर कारपोरेशन के नाम पर रजिस्टर है। बिना बीएमसी की परमिशन के होर्डिंग स्टैंड खड़ा किया गया था। बीएमसी ने कंपनी पर करोड़ों का जुर्माना भी लगाया था।

66 मिनट रुका रहा एयरपोर्ट पर काम

उधर, छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी मौसम के चलते प्रभावित हुआ। एयरपोर्ट की ओर से जारी एक बयान में बताया गया कि लो विजिबिलिटी और तेज हवाओं की वजह से करीब 66 मिनट कर फ्लाइट ऑपरेशन बंद रखा गया। शाम करीब 5 बजे काम फिर से शुरू हुआ। इस दौरान एयरपोर्ट पर 15 डायवर्जन हुए। बता दें कि एयरपोर्ट ने पिछले सप्ताह अपने प्री-मानसून रनवे के मेंटेनेंस का काम सफलतापूर्वक पूरा किया था। एयरपोर्ट ने बयान में कहा कि हम अपने यात्रियों की सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध हैं।

ये भी पढ़ें: Boxing की दुनिया के 5 सबसे खतरनाक KO फाइटर्स की लिस्ट

ये भी पढ़ें: आज भी अनसुलझी हैं दूसरे विश्व युद्ध की 5 अनोखी Mysteries

ये भी पढ़ें: पुतिन ने Professor Doomsday को बनाया है अपना दायां हाथ

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो