Advertisement

महाराष्ट्र के बदलापुर में हिंसक झड़प के बाद इंटरनेट सेवा बंद, SIT को सौंपी गई जांच

Badlapur school case live: पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को बदलापुर रेलवे स्टेशन से हटा दिया गया है। इस बीच पुलिस व प्रदर्शनकारियों में हिंसक झड़प हुई, जिसमें अभी तक 5 लोगों के घायल होने की खबर है।

featuredImage

Badlapur school case live: ठाणे के बदलापुर में छात्रा के साथ यौन शोषण मामले में जिले में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। इससे पहले मंगलवार शाम पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को बदलापुर रेलवे स्टेशन से खदेड़ दिया। इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया। गुस्साए भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया और गाड़ियां तोड़ डालीं। अभी तक जिसमें 5 लोगों के घायल होने की खबर है।

9 घंटे बंद रहा बदलापुर रेलवे स्टेशन

जानकारी के अनुसार बदलापुर रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने करीब 9 घंटे से ज्यादा ट्रेन सेवा बंद रखी। जनप्रतिनिधियों, पुलिस व प्रशासन के बार-बार आग्रह कि बाद वह स्टेशन से नहीं हटे। जिसके बाद पुलिस ने एडिशनल फोर्स लगाकर देर शाम प्रदर्शनकारियों को पटरियों से हटा दिया। फिलहाल स्टेशन परिसर छावनी में तब्दील है, यहां बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है।

ये भी पढ़ें: Bharat Bandh: क्यों है भारत बंद, क्या खुला रहेगा क्या बंद? 10 पॉइंट में जानें सब कुछ

ये है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार ये मामला बदलापुर पूर्व के एक स्कूल का है। आरोप है कि स्कूल के सफाई कर्मचारी अक्षय शिंदे ने स्कूल में पढ़ने वाली 4 साल और 6 साल की दो बच्चियों का यौन उत्पीड़न किया है। बताया जा रहा है कि ऐसा उसने बीते 12 और 13 अगस्त को किया था। बता दें महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने इस मामले में SIT का गठन किया है। एसआईटी ने मामले की जांच अपने हाथ में ले ली है। जांच टीम की कमान सीरियर आईपीएस अफसर आरती सिंह को दी गई है।

अब तक ये हुआ एक्शन

इस मामले में इलाके में रोष व्याप्त है। प्रदर्शनकारियों ने महाराष्ट्र सरकार से आरोपी को फांसी देने की मांग की है। वहीं, इस मामले में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आरोपियों पर सख्त कार्रवाई करने और मामले की जांच फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने के निर्देश दिए हैं। बता दें ये मामला सामने आने के बाद स्कूल प्रशासन ने प्रधानाध्यापिका को निलंबित कर दिया है और दो चतुर्थी श्रेणी कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है।

ये भी पढ़ें: सरकार का बड़ा फैसला, अगस्त महीने से इन सरकारी अधिकारियों को नहीं मिलेगी सैलरी!

ये भी पढ़ें: 72Kg वजन घटाया…9 सर्जरी; स्लिम दिखने के चक्कर में ये क्या करवा बैठी महिला? जाते-जाते बची जान

Open in App
Tags :