होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'सरकार विषकन्या...जो साथ जाएगा डुबो देगी...', केंद्रीय मंत्री गडकरी ने रूलिंग पार्टी से दूर रहने की नसीहत क्यों दी?

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने योजनाओं में सब्सिडी और उद्योग नीति को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार एक विष कन्या के समान होती है। उस पर ज्यादा भरोसा नहीं करना चाहिए।
11:58 AM Oct 01, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Nitin Gadkari
Advertisement

Nitin Gadkari Statement on Subsidy: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी एक बार फिर चर्चा में है। उन्होंने कहा कि हर चीज के लिए सरकार पर निर्भर नहीं रहना चाहिए। सत्ता में चाहे कोई भी पार्टी हो, उससे हमेशा दूर रहना चाहिए। गडकरी ने कहा कि सरकार एक विषकन्या है, जो उसके साथ जाता है, उसे डुबो देती है। बता दें कि केंद्रीय मंत्री ने यह बयान लाडली बहना योजना में दी जाने वाली सब्सिडी और उद्योगों के प्रोत्साहन के लिए दी जाने वाली सब्सिडी को लेकर दिया।

Advertisement

केंद्रीय मंत्री नागपुर में विदर्भ आर्थिक विकास परिषद की बैठक में शामिल हुए। यहां उन्होंने कहा कि आपको सरकार पर कम निर्भर रहना चाहिए। सरकार चाहे किसी भी पार्टी की हो, वह जिसके साथ जाती है उसे डुबो देती है।

सुनाया बेटे का किस्सा

गडकरी ने सरकारी सब्सिडी पर बोलते हुए कहा कि एक बार मेरा बेटा आया और उसने कहा कि 450 करोड़ रुपये की सब्सिडी मिली है, टैक्स का पैसा जमा है। सब्सिडी कब मिलेगी। मैंने उससे कहा कि भगवान पर भरोसा करो, क्योंकि भरोसा नहीं है। मिलेगी ही, यह संभव है, लेकिन कब मिलेगी? यह नहीं पता। लाडली बहना योजना अभी शुरू हुई है तो उनको पैसा उनके काम के लिए मिलना है। फिलहाल वह अटक गया है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः अखिलेश यादव के नेता पर पुलिस ने लगाया गैंगस्टर एक्ट, अयोध्या गैंगरेप मामले का है मुख्य आरोपी

विदर्भ में निवेश की कमी

योजनाओं के निर्माण को लेकर उन्होंने कहा कि हमें खुद से ही योजनाएं बनानी चाहिए। कुछ समय पहले कपड़ा उद्योग बंद हो गया था, क्योंकि उन्हें बिजली सब्सिडी नहीं मिलती थी। कपड़ा इकाईयां बंद होने पर थी। समस्या यह है कि हम खुद से कोई योजना नहीं बनाते। विदर्भ में ऐसे निवेशक नहीं है जो 500 से 1 हजार करोड़ का निवेश कर सकें। इस वजह से बड़ी परियोजनाएं हमारे पास नहीं हैं।

ये भी पढ़ेंः मोदी सरकार कितने दिन चलेगी? प्रशांत किशोर ने बताया, गिना दीं BJP की मजबूरियां

Open in App
Advertisement
Tags :
maharashtra newsMumbai NewsNitin GadkariVideo
Advertisement
Advertisement