होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Maharashtra Election: MVA में हुआ सीट बंटवारा, जानें किस पार्टी को कितनी मिलीं Seats

Maharashtra Assembly Election 2024 : महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तैयारी जोरशोर से चल रही है। राजनीतिक दलों ने भी अपनी कमर कस ली है। इस बीच महा विकास अघाड़ी (MVA) के घटक दलों के बीच सीट शेयरिंग पर सहमति बन गई।
07:26 PM Oct 23, 2024 IST | Deepak Pandey
MVA के नेताओं ने सीट शेयरिंग पर की प्रेस कॉन्फ्रेंस।
Advertisement

Maharashtra Assembly Election 2024 : महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई है। महा विकास अघाड़ी में सीट शेयरिंग का मसला सुलझ गया। कांग्रेस, शिवसेना (UBT) और एनसीपी (SP) के बीच सीट बंटवारा हो गया। तीनों पार्टियों के नेताओं ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी। आइए जानते हैं कि किस पार्टी को कितनी मिलीं सीटें?

Advertisement

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि महा विकास अघाड़ी ने तय किया है कि कांग्रेस, एनसीपी (शरद पवार गुट) और शिवसेना (यूबीटी) तीनों पार्टियां बराबर-बराबर 85-85 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी और समाजवादी पार्टी समेत गठबंधन के अन्य दलों के लिए बाकी 18 सीटें छोड़ी गई हैं। इसे लेकर सपा समेत अन्य दलों के नेताओं के साथ गुरुवार को बैठक होगी। वे एमवीए के रूप में चुनाव लड़ेंगे और सरकार बनाएंगे।

यह भी पढ़ें : Maharashtra Election : उद्धव की ‘सेना’ ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, वर्ली से चुनाव लड़ेंगे आदित्य ठाकरे

Advertisement

MVA में सीट शेयरिंग पर बनी सहमति

महाराष्ट्र चुनाव के लिए महा विकास अघाड़ी के घटक दलों के बीच सीट शेयरिंग पर सहमति बनते ही उद्धव गुट की शिवसेना ने 65 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए। एमवीए के तहत समाजवादी पार्टी को भी कुछ सीटें मिलने की उम्मीद है, जहां अखिलेश यादव अपने उम्मीदवार उतारेंगे। एमवीए महागठबंधन अन्य छोटे दलों को भी साथ लेकर चल रहा है।

यह भी पढ़ें : Maharashtra Chunav 2024: NCP ने 38 उम्मीदवारों की सूची जारी की, लिस्ट से नवाब मलिक का नाम गायब

जानें कब डाले जाएंगे वोट?

आपको बता दें कि महाराष्ट्र चुनाव के लिए एक चरण में मतदान होगा। राज्य की 288 सीटों पर 20 नवंबर को वोट डाले जाएंगे, जबकि 23 नवंबर को वोटों की गिनती होगी। महायुति और महा विकास अघाड़ी के बीच इस बार चुनावी मुकाबला देखने को मिलेगा। दोनों महागठबंधन में तीन-तीन प्रमुख पार्टियां शामिल हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
Maharashtra Assembly Election 2024
Advertisement
Advertisement