चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कांग्रेस ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, जानें सूची में किस-किस दिग्गज नेता का नाम?

congress Star Pracharak List: लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस पार्टी ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। महाराष्ट्र के चुनावी मैदान में पार्टी 40 दिग्गज नेताओं को उतारने की तैयारी में हैं। इस लिस्ट में कांग्रेस के कई बड़े नेताओं का नाम शामिल है।
12:43 PM May 05, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Congress Star Pracharak List Maharashtra: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण से पहले कांग्रेस पार्टी महाराष्ट्र में भी एक्टिव हो गई है। कांग्रेस ने राज्य के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी है। इस सूची में 40 बड़े नेताओं के नाम शामिल हैं, जो महाराष्ट्र में चुनावी रैली करते दिखाई देने वाले हैं।

Advertisement

लिस्ट में है किस-किसका नाम?

कांग्रेस पार्टी के महाराष्ट्र स्टार प्रचारकों की लिस्ट में राहुल गांधी से लेकर सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का नाम शामिल है। इसके अलावा महाराष्ट्र से कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नानाभाऊ पटोले भी पार्टी के स्टार प्रचारकों में मौजूद हैं।

Advertisement

पांचवे चरण की तैयारी शुरू

कांग्रेस के इन 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट महाराष्ट्र के पांचवे चरण के मतदान के लिए है। वैसे तो देश में लोकसभा चुनाव के दो चरण पूरे हो चुके हैं। वहीं तीसरे और चौथे चरण में महाराष्ट्र की 11-11 सीटों पर चुनाव होने हैं। ऐसे में कांग्रेस ने पांचवे चरण के लिए 40 स्टार प्रचारकों का नाम घोषित किया है। बता दें कि पांचवे चरण में महाराष्ट्र की 13 लोकसभा सीटों पर मतदान करवाए जाएंगे।

किन 13 सीटों पर होंगे मतदान?

महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीट पर पहले पांच चरणों में चुनाव होने थे। वहीं पांचवे चरण महाराष्ट्र की कई बड़ी सीटों पर मतदान होंगे, जिसमें धुले, ड‍िंडोरी, नास‍िक, पालघर, भ‍िवंडी, कल्‍याण, ठाणे, मुंबई नॉर्थ, मुंबई नॉर्थ-वेस्‍ट, मुंबई नॉर्थ-ईस्‍ट, मुंबई नॉर्थ-सेंट्रल, मुंबई साउथ-सेंट्रल, मुंबई साउथ, का नाम शामिल है।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: देश में आम चुनावों का आगाज, जाने महाराष्ट्र की सीटों पर कब होंगे मतदान?

Advertisement
Tags :
lok sabha election 2024Maharashtra Lok Sabha Election 2024
Advertisement
Advertisement