होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

मुंबई के धारावी में मस्जिद पर क्यों टला 'बुलडोजर एक्शन'? जानें अब कब BMC टीम की करेगी कार्रवाई?

Mumbai Dharavi Mosque Demolition Delay : मुंबई के धारावी में तनाव का माहौल है। लोगों ने मस्जिद के अवैध हिस्से को तोड़ने के लिए आई बीएमसी टीम का विरोध किया। विरोध प्रदर्शन के बाद बीएमसी ने अपनी कार्रवाई एक हफ्ते के लिए टाल दी।
07:50 PM Sep 21, 2024 IST | Deepak Pandey
मुंबई के धारावी में मस्जिद पर क्यों टला 'बुलडोजर एक्शन'?
Advertisement

Mumbai Dharavi Mosque Demolition Delay : मुंबई के धारावी में शनिवार को महबूबा-ए-सुबानिया मस्जिद के अवैध हिस्से को तोड़ने को लेकर खूब बवाल हुआ। भीड़ ने कार्रवाई करने पहुंची बीएमसी टीम पर हमला किया और तोड़फोड़ की। अब बीएमसी ने मस्जिद के अवैध हिस्से को ध्वस्त करने की अपनी कार्रवाई को कम से कम 8 दिनों के लिए टाल दिया है, जिससे मस्जिद पक्ष के लोगों को बीएमसी की इस कार्रवाई के खिलाफ अदालत जाने का मौका मिल गया।

Advertisement

आपको बता दें कि मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मस्जिद के पास इकट्ठा होकर अवैध ढांचे को गिराने के लिए बीएमसी के आने का विरोध किया। बीएमसी के अधिकारी सुबह धारावी इलाके में कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे, जहां लोगों ने अधिकारियों की गाड़ियों में तोड़फोड़ की और अपना विरोध जताया।

यह भी पढे़ं : 7.5 करोड़ की संपत्ति रखने वाला भिखारी कौन? परिवार जीता है लग्जरी लाइफ

8 दिन के बाद कार्रवाई करेगी BMC की टीम

Advertisement

इसके बाद बीएमसी के अधिकारियों ने धारावी पुलिस स्टेशन में चर्चा की। बाद में पुलिस स्टेशन के एसआई ने मस्जिद का दौरा किया और प्रदर्शनकारियों से बात करके स्थिति को संभाला। स्थानीय मौलानाओं ने भीड़ से शांत रहने की अपील की। चर्चा के बाद पुलिस ने घोषणा की कि आज अवैध ढांचे नहीं गिराए जाएंगे और बीएमसी ने कार्रवाई के लिए आठ दिन का समय दिया।

यह भी पढे़ं : बॉम्बे हाईकोर्ट ने MVA को लगाई फटकार तो शरद पवार ने की ये अपील

इस मामले पर राजनीति तेज

इस बीच कांग्रेस सांसद मिलिंद देवड़ा और वर्षा गायकवाड़ समेत राजनीतिक नेताओं ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की। उन्होंने उनसे हस्तक्षेप करने और बीएमसी की तोड़फोड़ को रोकने का अनुरोध किया। वहीं, मस्जिद पक्ष ने मस्जिद के कथित अवैध हिस्से को गिराए जाने से रोकने के लिए दी गई समय सीमा के अंदर अदालत में याचिका दायर करने की योजना बनाई है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Mumbai News
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो