होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीखों से पहले सरकार का बड़ा ऐलान, सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा दिवाली बोनस

Maharashtra Diwali 2024 Bonus: इससे पहले 11 अक्टूबर को महाराष्ट्र सरकार ने मदरसा शिक्षकों का वेतन बढ़ाने का ऐलान किया था। प्रदेश में एक चरण में विधानसभा चुनाव होंगे।
04:23 PM Oct 15, 2024 IST | Amit Kasana
एकनाथ शिंदे। (File Photo)
Advertisement

Maharashtra Diwali 2024 Bonus: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 की तारीखों के ऐलान से पहले प्रदेश सरकार ने का बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सरकारी कर्मचारियों के लिए दिवाली बोनस की घोषणा की है। यहां बीएमसी (बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कारपोरेशन) कर्मचारियों को 29000 रुपये बोनस दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि किंडरगार्टन (KG) क्लास के बच्चों को पढ़ाने वाले शिक्षकों और आशा वर्कर्स को भी इस बोनस का फायदा मिलेगा। बता दें इस बार ये दिवाली बोनस 2023 के मुकाबले 3000 रुपये ज्यादा है।

Advertisement

बता दें इससे पहले बीते 11 अक्टूबर को एकनाथ शिंदे सरकार ने मदरसा शिक्षकों का वेतन बढ़ाने का ऐलान किया था। उस समय डीएड डिग्री वाले मदरसा शिक्षकों का मानदेय 6000 रुपये से बढ़ाकर 16000 रुपये और बीए, बीएड और बीएससी डिग्री वाले शिक्षकों का वेतन 8000 रुपये से बढ़ाकर 18000 रुपये किया था।

ये भी पढ़ें: अयोध्‍या की म‍िल्‍कीपुर सीट पर अचानक क्‍यों रुका उपचुनाव, चुनाव आयोग ने क्‍यों नहीं की घोषणा? 

Advertisement

शिंदे सरकार ने खेला बड़ा दांव

राज्य में विधानसभा चुनाव 2024 की तारीखों से चंद मिनट पहले सरकार ने दिवाली बोनस देकर बड़ा कदम उठाया है। बता दें चुनाव आयोग ने मंगलवार को राज्य में एक चरण में 20 नवंबर को मतदान कराने का ऐलान किया है। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के अनुसार 23 नवंबर को प्रदेश के नतीजे घोषित किए जाएंगे।

22 अक्टूबर को नोटिफिकेशन जारी होगा

राज्य में 9 करोड़ 63 लाख वोटर हैं। वोटिंग के लिए 1 लाख 186 पोलिंग बूथ बनाए जाएंगे। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 22 अक्टूबर को नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। इसके बाद 29 अक्टूबर को नॉमिनेशन की आखिरी तारीख होगी। फिर 30 अक्टूबर तक नॉमिनेशन की स्क्रूटनी हो। फिर 3 नवंबर तक उम्मीदवारी अपना नाम वापस ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें: देश में क्‍यों फेल हो रहे एग्‍ज‍िट पोल? चुनाव आयोग ने बताया पूरा सच

Open in App
Advertisement
Tags :
Eknath Shinde
Advertisement
Advertisement