चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Video: मुंबई में अस्पताल के पास पिज्जा रेस्टोरेंट में लगी भीषण आग; एक पेशेंट की मौत, 22 मरीजों को किया गया शिफ्ट

03:56 PM Dec 17, 2022 IST | Om Pratap
Advertisement

Mumbai Parekh Hospital: मुंबई के घाटकोपर इलाके में एक इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर स्थित एक पिज्जा रेस्तरां में आग लग गई। घटना में एक शख्स की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि रेस्तरां वाली बिल्डिंग में पारख अस्पताल है। आग लगने के घटना के बाद ऐहतियात के तौर पर अस्पताल से 22 मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया है। घटना शनिवार दोपहर की है।

Advertisement

BMC ने एक बयान जारी कर बताया कि तीन घायलों को राजावाड़ी अस्पताल लाया गया, जिनमें से एक की पहचान कुरशी दधिया के रूप में हुई, जिसे मृत घोषित कर दिया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेस्तरां के बिजली के कमरे में शनिवार दोपहर आग लग गई और उसी बिल्डिंग में स्थित पारख अस्पताल को खाली करना पड़ा। अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि 22 मरीजों को सुरक्षित रूप से दूसरी चिकित्सा सुविधा में स्थानांतरित कर दिया गया है।

Advertisement

समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, मुंबई फायर ब्रिगेड ने बताया कि दमकल की आठ गाड़ियों को आग पर काबू पाने के लिए लगाया गया है। पारख अस्पताल के मालिक डॉक्टर नरेंद्र डेढिया ने कहा कि मरीजों को उनकी सुविधा से स्थानांतरित कर दिया गया था क्योंकि यह धुएं से भर गया था।

अस्पताल में भर्ती मरीज ने क्या कहा

हर्निया के ऑपरेशन के बाद पारख अस्पताल में भर्ती शेखर पोंगुरलेकर ने कहा कि उन्हें उनकी पत्नी ने अस्पताल से दूसरी जगह शिफ्ट किया। उन्होंने बताया कि आग लगने से पहले तेज आवाज हुई। कुछ मरीज अस्पताल के सामने वाली इमारत की लॉबी में शरण ले रहे हैं।

उस बिल्डिंग में सुरक्षित ठिकाना ढूंढ़ने वालों में से एक जेठालाल लाला ने कहा, “अस्पताल में धुंआ भरा होने के कारण मैं बहुत डर गया था। मैं सहारा लेकर नीचे चला गया… अब मैं कहां जाऊंगा।”

पुणे के भीमा कोरेगांव में भी लगी आग

इस बीच, समाचार एजेंसी ANI ने बताया कि पुणे के भीमा कोरेगांव क्षेत्र में एक एयर फिल्टर का निर्माण करने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लग गई।पुणे अग्निशमन विभाग ने कहा कि छह दमकल गाड़ियों को तैनात किया गया है।

Advertisement
Tags :
Air filter companyBhima Koregaon areafireghatkopatmumbaiMumbai Fire ServiceMumbai Parekh HospitalPizza restaurantPune Fire Department
Advertisement
Advertisement