खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Indigo Flight में भूखे-प्यासे 5 घंटे बैठे रहे यात्री! मचा हड़कंप

Mumbai-Doha Flight: मुंबई से कतर जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। 250 से 300 यात्री जिसमें बच्चे भी शामिल थे, उनको कई घंटे फ्लाइट में बैठाकर उतरा दिया गया।
01:11 PM Sep 15, 2024 IST | Shabnaz
Advertisement

Mumbai-Doha Flight: हवाई सफर को आरामदायक बनाने के लिए कंपनिया हर मुमकिन कोशिश करती हैं। लेकिन मुंबई से कतर जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट में यात्रियों का पारा उस वक्त हाई हो गया जब उन्हें उड़ान भरने से पहले लगभग 5 घंटे तक फ्लाइट में बैठाया गया। इसके बाद भी फ्लाइट ने उड़ान नहीं भरी, बल्कि सभी यात्रियों को उतार दिया गया। यात्रियों का एयरलाइन की इस हरकत पर कहना है कि उनको फ्लाइट में देरी को लेकर किसी तरह की कोई जानकारी नहीं दी थी।

Advertisement

यात्रियों ने एयरलाइन पर इल्जाम लगाया कि उन्हें कोई जानकारी नहीं दी गई। जिससे वो एयरपोर्ट से बाहर जा सकें, इस पूरे मामले के बीच उनको एयरपोर्ट से बाहर जाने की इजाजत भी नहीं दी गई। सभी यात्री रात के 2:30 बजे से यहां फंसे हुए हैं।

ये भी पढ़ें: सावधान! प्लेन में खिलाया जा रहा है एक्सपायर फूड, यात्री की शिकायत पर जागी एयरलाइन

मुंबई एयरपोर्ट पर फंसे यात्री

फ्लाइट्स का डिले हो जाना आम बात है लेकिन उसके लिए पहले से यात्रियों को इस बात की जानकारी दे दी जाती है। लेकिन मुंबई से कतर जाने वाली इंडिगो की एक फ्लाइट में देरी को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई। इस फ्लाइट में लगभग 250 से 300 यात्री थे। ये फ्लाइट अपने तय समय सुबह 3:55 बजे उड़ान भरने वाली थी, लेकिन वक्त से ठीक 5 मिनट पहले एयरलाइन ने ये फ्लाइट डिले कर दी। इस दौरान यात्री फ्लाइट के अंदर ही बैठे रहे।

Advertisement

5 घंटे किया इंतजार

यात्रियों ने आरोप लगाया कि उन्हें फ्लाइट के अंदर करीब पांच घंटे तक इंतजार कराया गया। यात्रियों ने दावा किया कि घंटों बीत जाने के बाद उनको प्लेन से उतरने के लिए कहा गया। ये फ्लाइट सुबह 3:55 बजे उड़ान भरने वाली थी, जिसके लिए यात्री उसमें बैठ चुके थे। लेकिन एयरलाइन ने तकनीकी समस्या का हवाला देते हुए यात्रियों को मुंबई हवाई अड्डे के इमिग्रेशन वेटिंग एरिया में ले जाया गया। इंडिगो के प्रवक्ता ने फ्लाइट के डिले होने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि फ्लाइट संख्या 6E 1303 को तकनीकी कारणों से डिले की गई, जिसके लिए उन्हें खेद है।

बिना पानी या भोजन के रहे यात्री

मीडिया से बात करते हुए एक यात्री ने बताया कि जब उन्हें फ्लाइट से उतारा गया तब तक कई घंटे बीत चुके थे। इस सब के लिए सभी यात्रियों ने आवाज उठाई थी। इसके बाद भी कोई अधिकारी हमसे बात करने के लिए तैयार नहीं था। इस दौरान यात्रियों को पानी या खाना कुछ नहीं दिया गया। यात्री अपने छोटे बच्चों के साथ इंतजार कर रहे थे। हालांकि इंडिगो का कहना है कि उन्होंने यात्रियों को पूरी सुविधाएं दी थी।

इंडिगो की प्रवक्ता ने कहा, यात्रियों को होटल दिए जा रहे हैं, और यात्रा को पूरा करने के लिए पूरा काम किया जा रहा है। इसके अलावा इंडिगो ने अपने यात्रियों से असुविधा के लिए खेद जताया।

ये भी पढ़ें: ट्रेन में ब्रेक जर्नी का क्या है मतलब? कितने किमी पर मिलती है ये सुविधा, पढ़िए रेलवे के नियम

Open in App
Advertisement
Tags :
flight delayedIndigoIndiGo airlineMumbai airport
Advertisement
Advertisement