whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Israel Hamas War: शरद पवार के बयान पर पीयूष गोयल का पलटवार, बोले- 'परेशान करने वाली बात'

Israel Hamas War: पीयूष गोयल ने इजरायल-हमास युद्ध पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रुख की आलोचना करने वाले राकांपा प्रमुख शरद पवार के बयान पर पलटवार किया।
09:30 PM Oct 18, 2023 IST | Sumit Kumar
israel hamas war  शरद पवार के बयान पर पीयूष गोयल का पलटवार  बोले   परेशान करने वाली बात

Israel Hamas War: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को इजरायल-हमास युद्ध पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रुख की आलोचना को लेकर राकांपा प्रमुख शरद पवार पर पलटवार किया और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री की टिप्पणी को “परेशान करने वाला” और “बेतुका” बताया। उन्होंने कहा कि यह अफसोस की बात है कि भारत के पूर्व रक्षा मंत्री का आतंकवाद से संबंधित मुद्दों पर इतना अनौपचारिक दृष्टिकोण था।

पीयूष गोयल ने शरद पवार पर बोला हमला

इजरायल-हमास युद्ध पर शरद पवार की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा, “यह बहुत परेशान करने वाली बात है जब शरद पवार जी जैसे वरिष्ठ नेता इजरायल में आतंकवादी हमले पर भारत के रुख पर बेतुके बयान देते हैं। दुनिया के किसी भी हिस्से में आतंकवाद के खतरे की निंदा की जानी चाहिए। यह दुख की बात है कि एक व्यक्ति जो भारत का रक्षा मंत्री और कई बार मुख्यमंत्री रहा है, आतंकवाद से संबंधित मुद्दों पर इतना अनौपचारिक दृष्टिकोण रखता है।”

Israel Hamas War पर शरद पवार ने क्या कहा?

पवार ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दावा किया था कि इजराइल ने फिलिस्तीन की भूमि पर “कब्जा” किया है। उन्होंने कहा कि जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी जैसे पूर्व प्रधानमंत्रियों ने फिलिस्तीन का समर्थन किया है। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि पहली बार हमारे प्रधानमंत्री इजरायल के साथ खड़े हैं।

गोयल ने पवार को याद दिलाई बाटला हाउस एनकाउंटर

अब, पवार के इसी बयान पर पीयूष गोयल ने प्रतिक्रिया दी है और यूपीए सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा, “पवार जी उसी सरकार का हिस्सा थे, जिसने बाटला हाउस मुठभेड़ पर आंसू बहाए थे और भारतीय धरती पर आतंकी हमले होने पर सोए थे। इस सड़ी हुई मानसिकता को रोकना होगा। मुझे उम्मीद है कि कम से कम अब तो पवार जी पहले राष्ट्र के बारे में सोचेंगे।”

यह भी पढ़ेंः वंशवाद पर छिड़ी जंग! हिमंत बिस्व सरमा ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री ने इजरायल का किया सपोर्ट

7 अक्टूबर को इजरायल पर हमास के आतंकियों ने एक जबरदस्त हमला किया था जिसमें 1400 से अधिक इजरायलियों की मौत हो गई। इस हमले की निंदा करते हुए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि वह इस खबर से “गहरे सदमे” में थे। उन्होंने 8 अक्टूबर को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “इजरायल में आतंकवादी हमलों की खबर से गहरा सदमा लगा है। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं निर्दोष पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं। हम इस कठिन समय में इजरायल के साथ एकजुटता से खड़े हैं।”

(Ultram)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो