खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

गोवा में 40 दिन के लिए अमेरिकी महिला को पेड़ से किसने बांधा? चल गया पता…

ललिता ने अपने पूर्व पति पर उसे जंगल में बांधने का आरोप लगाया था। महिला के पास एक आधार कार्ड मिला था, जिससे उसकी पहचान हो सकी ।
07:04 PM Aug 10, 2024 IST | Amit Kasana
Lalita kayi

Lalita kayi suffering from schizophrenia: महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले के जंगलों में 40 दिन अमेरिकी महिला के भूखे-प्यासे पेड़ से बंधे रहने की सच्चाई सामने आई है। दरअसल, पुलिस ने इस मामले में चौंकाने वाले खुलासे किए है। पुलिस के अनुसार महिला जिस पति पर उसे जंगल पर बांधकर जाने के आरोप लगा रही है वह तो है ही नहीं। इतना ही नहीं प्राथमिक जांच में पता चला है कि महिला को सिजोफ्रेनिया की शिकायत है।

क्या होती है सिजोफ्रेनिया बीमारी?

सिजोफ्रेनिया एक गंभीर मानसिक बीमारी है, जिसमें मरीज दूसरे लोगों पर किसी बात पर भी शक करने की शिकायत करता है। डॉक्टरों के अनुसार इस बीमारी से ग्रसित व्यक्ति भ्रम होने या डरावने साए दिखने जैसी भी शिकायतें करता है। डॉक्टरों का मानना है कि इस बीमारी में मरीज को काल्पनिक आवाजें सुनाई पड़ती है। उसे काल्पनिक दृश्य दिखाई पड़ते हैं। इतना ही नहीं उसके अंदर ये शक पैदा हो जाता है कि कोई उसकी हत्या करना चाहता है।

गाय चराने वाले ने दी थी पुलिस को सूचना

गोवा के सोनुरली गांव के जंगल में 50 वर्षीय ललिता लोहे की जंजीरों से पेड़ से बंधी मिली थीं। 27 जुलाई को गाय चराने वाले ने उनकी करहाने की आवाज सुनी और मामले की सूचना पुलिस को दी थी। अब पूछताछ में महिला ने खुद ये स्वीकार किया है कि उसने खुद अपने आप को पेड़ से बांधा था, वह अब अपने पति के साथ नहीं रहती है।

ये भी पढ़ें: पूर्वी पाकिस्तान में जन्म, ढाका में पढ़ाई, कौन हैं ओबैदुल हसन? जिन्हें चीफ जस्टिस पद से देना पड़ा इस्तीफा

पति को तमिलनाडु में ही छोड़ आई थी

जांच में सामने आया कि ललिता सालों पहले अमेरिका से तमिलनाडु योग सीखने आई थीं। यहां उसने एक भारतीय से शादी की। फिलहाल दोनों लंबे समय से अलग हैं। अलग होने के बाद ललिता सिंधुदुर्ग जिले में आ गई थी। फिलहाल उसका पति कौन था और वह कहां है किसी को नहीं पता। डॉक्टरों की जांच में पता चला की ललिता को सिजोफ्रेनिया की शिकायत है।

जंगल में खुद को बांधा था

ललिता ने अपने पूर्व पति पर उसे जंगल में बांधने का आरोप लगाया था। महिला के अपास एक आधार कार्ड मिला था, जिससे उसकी पहचान हो सकी थी। पुलिस को अभी तक की जांच में ये भी पता चला है कि उसके इंडियन वीजा की अवधि पूरी हो चुकी है, उसने खुद को जंजीरों से बांधा था और वह मानसिक रूप से बीमार है।

ये भी पढ़ें: किशोर की हत्या के 25 साल बाद भी इस शख्स को नहीं पछतावा, कब्र पर जाकर बोला-जो किया, सही किया

Open in App Tags :
Crime News