होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'मर्डर बाबा सिद्दीकी का और मैसेज सलमान खान को...' जांच की सुई बिश्नोई गैंग पर; पूछताछ में क्या बोले शूटर?

Baba Siddique Murder Case: बाबा सिद्दीकी की हत्या के आरोपियों ने पुलिस से पूछताछ में खुद को बिश्नोई गैंग से जुड़ा बताया है। इसी साल की शुरुआत में बिश्नोई गैंग ने सलमान खान के अपार्टमेंट के बाहर फायरिंग की घटना को अंजाम दिया था।
09:07 AM Oct 13, 2024 IST | Nandlal Sharma
बाबा सिद्दीकी और सलमान खान के रिश्ते बहुत करीबी थे। फाइल फोटो
Advertisement

Baba Siddique Murder Case: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजीत) के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में मुंबई पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान हरियाणा के करनैल सिंह और यूपी के धर्मराज कश्यप के तौर पर की गई है। मिली जानकारी के मुताबिक दोनों आरोपियों ने खुद को बिश्नोई गैंग से जुड़ा बताया है। सूत्रों के मुताबिक आरोपी 25-30 दिन से इलाके की रेकी कर रहे थे और बाबा सिद्दीकी को मारने के लिए घटनास्थल पर ऑटो रिक्शा से पहुंचे थे। पुलिस को शक है कि आरोपियों को किसी अंदरूनी व्यक्ति से भी जानकारी मिल रही थी, जो उन्हें गाइड कर रहा था। मामले की गहन जांच जारी है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः एक थे बाबा सिद्दीकी: घड़ी बनाने वाला कैसे बना राजनीति का दिग्गज? कांग्रेस में रहे, NCP में थे

सूत्रों के मुताबिक बाबा सिद्दीकी को मारने से पहले तीनों आरोपियों ने कुछ समय घटनास्थल पर बिताया और बाबा सिद्दीकी के आने का इंतजार किया। बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हत्याकांड में फरार तीसरे शूटर की तलाश के लिए पुलिस ने 3 टीमें बनाई हैं। हालांकि तीनों शूटर के सुपारी कॉन्ट्रैक्ट किलर होने की बात सामने आ रही है।

Advertisement

मायानगरी में खलबली

बाबा सिद्दीकी के आरोपियों के बिश्नोई गैंग से संबंध कबूलने के बाद मायानगरी में खलबली मच गई है। बाबा सिद्दीकी की सुरक्षा में मुंबई पुलिस के 3 जवान तैनात थे। फिर भी आरोपियों ने उन्हें गोली मार दी। सवाल ये है कि क्या बिश्नोई गैंग ने बाबा सिद्दीकी की हत्या करके मुंबइया सितारों को धमकी दी है? दरअसल इसी बिश्नोई गैंग ने अप्रैल 2024 में मुंबई स्थित सलमान खान के घर के बाहर दनादन फायरिंग करवाई थी। इस हमले को अज्ञात मोटरसाइकिल सवारों ने अंजाम दिया था।

इस हमले की जिम्मेदारी भी बिश्नोई गैंग ने ली थी। घटना के बाद महाराष्ट्र के सीएम ने खुद सलमान खान से बात की थी और उन्हें सुरक्षा का भरोसा दिया था। अमेरिका में बैठे अनमोल बिश्नोई ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके एक्टर के घर के बाहर फायरिंग की जिम्मेदारी ली थी। इस हमले के बाद सलमान खान के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।

ये भी पढ़ेंः Krishna Hegde ने बॉलीवुड संग Baba Siddique के कनेक्शन पर की बात, कहा- जब वो बच्चे थे…

एक इंटरव्यू में लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी। गैंगस्टर ने कहा था कि सलमान खान ने हमारे इलाके में हिरण की हत्या की थी। उन्हें इसके लिए बीकानेर में हमारे मंदिर जाकर माफी मांगनी होगी। अगर वह माफी नहीं मांगते हैं तो मैं ठोस जवाब दूंगा।

लीलावती अस्पताल पहुंचे सलमान खान

बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद एक्टर सलमान खान सात 2.50 बजे लीलावती अस्पताल पहुंचे। बाबा सिद्दीकी और सलमान खान के साथ बहुत अच्छे रिश्ते थे। माना जाता है कि सिद्दीकी ने ही सलमान खान और शाहरुख खान के मनमुटाव को दूर करने के लिए मध्यस्थ की भूमिका निभाई थी। बाबा सिद्दीकी सिर्फ सियासत में ही नहीं बल्कि सिनेमा की दुनिया में भी काफी दखल रखते थे। फिल्मी सितारों के साथ सिद्दीकी के करीबी रिश्ते थे और रमजान के महीने में उनकी इफ्तार पार्टी में फिल्मी जगत के तमाम दिग्गज पहुंचते थे।

Open in App
Advertisement
Tags :
Baba SiddiqueSalman Khan News
Advertisement
Advertisement