होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

महाराष्ट्र चुनाव से पहले बड़ा भंडाफोड़! 10,000 करोड़ का घोटाला; कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना

Maharashtra 10,000 crore Scam: विधानसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र में एक नया सियासी बवाल शुरू हो गया है। कांग्रेस पार्टी ने राज्य में 10 हजार करोड़ के घोटाले का दावा किया है। कांग्रेस का कहना है कि इस घोटाले के पीछे भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का हाथ है।
12:10 PM Oct 18, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Congress put Corruption allegation on BJP in Maharashtra: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 से ठीक 1 महीने पहले राज्य में एक बड़े घोटाले का अंदेशा लगाया जा रहा है। कांग्रेस पार्टी ने सत्तारूढ़ दल बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए 10 हजार करोड़ के घोटाले का जिक्र किया है। इस बयान के बाद से महाराष्ट्र की सियासत में भूचाल आ गया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा का दावा है कि महाराष्ट्र में महायुति सरकार ने 10 हजोर करोड़ की डकैती कराई है। पवन खेड़ा ने कंपनी का नाम लिए बिना कहा कि बीजेपी चंदा लेकर धंधा कर रही है।

Advertisement

पुणे रिंग रोड में हुआ घोटाला

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा का कहना है कि बीजेपी ने मराठी भाईयों से 10 हजार करोड़ लूटा है। पुणे रिंग रोड प्रोजेक्ट के तहत यह घोटाला किया गया है। महाराष्ट्र स्टेट रोड डेवलेपमेंट कॉर्पोरेशन (MSRDC) के अनुसार किसी एक कंपनी को 2 से ज्यादा प्रोजेक्ट नहीं दिए जा सकते हैं, लेकिन कॉर्पोरेशन का क्रायटेरिया बदलकर 1 कंपनी को 4 प्रोजेक्ट दे दिए गए। यह काम किसी और ने नहीं बल्कि बी यानी बीजेपी कंपनी कर रही है।

क्या बोले पवन खेड़ा?

पवन खेड़ा ने बैंक लूट का उदाहरण देते हुए कहा कि जब भी कोई चोर बैंक लूटने जाता है, तो वो सुरंग के रास्ते अंदर जाता है। खासकर अगर किसी बैंक में सामने से आना मुश्किल हो, तो ज्यादातर मामलों में चोर बैंक के चौकीदार से जरूर मिला होता है। चौकीदार उसको गूढ़ रहस्य बताता है। अभी महाराष्ट्र में भी कुछ ऐसा ही हो रहा है। महाराष्ट्र की महायुति सरकार ने भी लगभग ऐसा ही एक कांड, डाका और चोरी की है।

Advertisement

महाराष्ट्र सरकार ने लूटे 10 हजार करोड़

पवन खेड़ा ने आगे कहा कि 10 हजार करोड़ की डकैती महाराष्ट्र में सरकार ने खुद करवाई है। ये 10 हजार करोड़ मराठी, मारवाड़ी, गुजराती भाईयों और तमाम लोग जो अपनी खून-पसीने की कमाई से टैक्स देते हैं, उनकी कमाई से सरकार ने 10 हजार करोड़ लूटा है। पवन खेड़ा के अनुसार यह घोटाला पुणो रिंग रोड प्रोजेक्ट के तहते हुआ है।

यह भी पढ़ें- Maharashtra Election 2024: बीजेपी आज जारी करेगी 50 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट! MVA में 80 सीटों पर फंसा पेंच!

Open in App
Advertisement
Tags :
Maharashtra Assembly Election 2024maharashtra news
Advertisement
Advertisement