whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

10 फीसदी टिकटें मुस्लिमों को, नितेश राणे को नसीहत... बदल रही है अजीत पवार की पॉलिटिक्स

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र में अजीत पवार की राजनीति मुस्लिम वोट बैंक को साधने की है। पहले अजीत पवार का नितेश राणे के बयान पर प्रतिक्रिया देना और फिर छगन भुजबल का मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट देने की बात करना। ये बताता है कि पार्टी विधानसभा चुनावों में अल्पसंख्यक वोटों पर दावेदारी के मूड में है।
02:17 PM Sep 20, 2024 IST | Nandlal Sharma
10 फीसदी टिकटें मुस्लिमों को  नितेश राणे को नसीहत    बदल रही है अजीत पवार की पॉलिटिक्स
अजित पवार ने नितेश राणे को नसीहत दी है। फाइल फोटो

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का ऐलान अगले महीने हो सकता है। इस बीच बीजेपी की अगुवाई वाली महायुति में शामिल अजीत पवार की पार्टी के नेता छगन भुजबल ने आगामी विधानसभा चुनाव में 10 फीसदी सीटें मुस्लिम उम्मीदवारों को देने की बात कही है। भुजबल ने कहा कि गठबंधन में हमें जितनी भी सीटें मिलेंगी, उसमें से हम दस फीसदी टिकटें मुस्लिम उम्मीदवारों को देंगे। उन्होंने कहा कि सबकी इच्छा यही है कि महायुति गठबंधन सत्ता में रहे।

Advertisement

'महायुति की मुश्किलें न बढ़ाएं'

दूसरी ओर नवी मुंबई में गणपति कार्यक्रम में भाषण के दौरान नितेश राणे की टिप्पणी को लेकर अजीत पवार ने कहा कि सभी को अपने विचार रखने का अधिकार है। यह अधिकार बाबा साहेब अंबेडकर ने दिया है। सत्ता में कोई भी हो, विरोधी हो या कोई भी। जुबान पर नियंत्रण न रखने वालों को मर्यादा का पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोई भी बयानबाजी करके महायुति के सहयोगी दलों को मुश्किल में न लाएं। अगर कोई कुछ बोलता है तो इसका मतलब यह नहीं कि उसे महायुति का समर्थन है। विवादित टिप्पणी के लिए नितेश राणे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ेंः 6 लोगों की मौत, 18 जख्मी; महाराष्ट्र में भीषण सड़क हादसा, आपस में टकराए बस-ट्रक

Advertisement

इससे पहले बुधवार को एनसीपी अजीत गुट के प्रवक्ता सूरज चव्हाण ने कहा था कि हमारी पार्टी की पहचान सेक्युलर है। लोकसभा चुनाव में कुछ गलतफहमी हुई थी, लेकिन मुस्लिम समाज के लोग अब हमारे पास लौट आए हैं। मुंबई में हम काफी मज़बूत हैं। हमारे नेता जो भी नीतियां लाते हैं, वह सभी के लिए लाते हैं। हमारी नजर में सब बराबर हैं, हम नितेश राणे के वक्तव्य का समर्थन नहीं करते हैं।

महाराष्ट्र में कितने मुस्लिम विधायक

बता दें कि महाराष्ट्र में इस समय 10 मुस्लिम विधायक हैं। एनसीपी, एमआईएम और समाजवादी पार्टी के दो-दो विधायक और कांग्रेस के तीन मुसलमान विधायक हैं। कांग्रेस के विधायकों में - मुंबा देवी से अमीन पटेल, बांद्रा पश्चिम से जीशान सिद्दीकी (पार्टी से निकाला) और मलाड से असलम शेख हैं। वहीं अजीत पवार के साथ अणुशक्ति नगर से नवाब मलिक और कागुल से मुशर्रफ हसन मियां लाल हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः मैं भी मुख्यमंत्री बनना चाहता हूं… चुनाव से पहले अजित पवार ने जता दी बड़ी ख्वाहिश

ओवैसी की पार्टी एमआईएम के धुले से शाह फारूक अनवर विधायक हैं। मालेगांव सेंट्रल से मुफ्ती इस्माइल कासमी हैं। महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी के भी दो विधायक हैं। भिवंडी पश्चिम से रईस कासिम शेख और मानखोर शिवाजी नगर से अबु आसिम आजमी हैं।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो