होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

महाराष्ट्र चुनाव 2024ः कांग्रेस कैडिडेंट की लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल, जानें क्या रहा पार्टी का रिएक्शन?

Maharashtra Congress Candidate Fake List viral: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस की एक लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसे कांग्रेस ने फर्जी करार दिया है। पार्टी ने कहा कि हमारी ओर से कोई लिस्ट जारी नहीं की गई है।
08:46 AM Oct 18, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Maharashtra Congress Candidate Fake List viral
Advertisement

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 की तारीखों के एलान के बाद महायुति और महाविकास अघाड़ी गठबंधन सीटों के बंटवारे को फाइनल टच देने में जुटा है। इस बीच सोशल मीडिया पर कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली सूची वायरल हो रही है। जिस पर महाराष्ट्र कांग्रेस की ओर से लिस्ट के फेक होने की बात कही गई है। महाराष्ट्र कांग्रेस ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि पार्टी की ओर से अभी चुनाव को लेकर कोई सूची जारी नहीं की गई है। इसलिए किसी भी अफवाह पर ध्यान ना दें। हम जल्द ही कांग्रेस की पहली सूची जारी करेंगे।

Advertisement

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा ने ट्वीट कर कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा के आगामी चुनाव को लेकर जो सूची सोशल मीडिया पर चलाई जा रही है, वह फर्जी है। कांग्रेस की ओर से अभी ऐसी कोई लिस्ट जारी नहीं हुई है।

20 के बाद आएगी कांग्रेस की पहली लिस्ट

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि पार्टी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 62 उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी दी है। 20 अक्टूबर को सीईसी की बैठक के बाद कांग्रेस पहली लिस्ट जारी कर सकती है। वहीं दूसरी ओर बीजेपी भी 100 से अधिक नामों की पहली सूची लगभग फाइनल कर चुकी है। इसको लेकर दो बार केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक भी हो चुकी है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी एक-दो दिन में पहली सूची जारी कर सकती है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः RSS के 8 स्वयंसेवक घायल, जयपुर के कार्यक्रम में चले चाकू, जानें पूरा मामला

20 नवंबर को होगा मतदान

बता दें कि चुनाव आयोग के अनुसार प्रदेश में 20 नवंबर को सभी 288 सीटों पर एक साथ मतदान होगा। वहीं नतीजे झारखंड विधानसभा चुनाव के साथ ही 23 नवंबर को जारी किए जाएंगे। बता दें कि इसी साल हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की अगुवाई वाले महाविकास अघाड़ी ने 48 में से 30 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं एनडीए को मात्र 17 सीटों से संतोष करना पड़ा था।

ये भी पढ़ेंः ‘न्याय मिल गया…’, मारा गया हमास चीफ याह्या सिनवार, इजराइल को किस्मत से मिली कामयाबी

Open in App
Advertisement
Tags :
candidate listcongressFakeMaharashtra Assembly Election 2024
Advertisement
Advertisement