होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

महाराष्ट्र में MVA गठबंधन में दरार, कांग्रेस-उद्धव ठाकरे के बीच सीट बंटवारे को लेकर 28 सीटों पर विवाद

Rift Between Congress-Shiv Sena: महाराष्ट्र एमवीए में सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस और शिवसेना उद्धव गुट आमने-सामने आ गए हैं। शिवसेना ने निर्णय लेने में देरी को लेकर कांग्रेस की स्थानीय इकाई पर निशाना साधा है।
07:31 AM Oct 19, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Rift Between Congress-Shiv Sena
Advertisement

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 2024 का शंखनाद हो चुका है।विपक्षी गठबंधन इंडिया (एमवीए) और एनडीए में सीट बंटवारे के फाॅर्मूले पर आम सहमति बनाने की कोशिश हो रही है। इस बीच खबर है कि एमवीए में सब कुछ ठीक नहीं है। शिवसेना सांसद संजय राउत ने आरोप लगाते हुए कहा कि सीट बंटवारे पर कांग्रेस आलाकमान से बात करनी पड़ेगी क्योंकि कांग्रेस की स्थानीय इकाई के नेता सीट बंटवारे पर बात करने में सक्षम नहीं है।

Advertisement

बता दें कि दोनों दलों में विवाद की वजह असल वजह मुंबई और पूर्वी विदर्भ में आने वाली 28 सीटें हैं। कांग्रेस ने शिवसेना उद्धव को पूर्वी विदर्भ में एक भी सीट देने से इंकार कर दिया है। इसके पीछे कांग्रेस का तर्क है कि शिवसेना के बंटवारे के बाद पार्टी का उतना प्रभाव अब वहां नहीं रहा। ऐसे में दोनों दलों के बीच वाकयुद्ध की स्थिति बन गई है। इस बीच शिवसेना मुंबई में उन सीटों को मांग रही है, जिस पर कांग्रेस कभी जीत नहीं पाई है, लेकिन वे सीटें कांग्रेस उसे देने को तैयार नहीं है।

इन क्षेत्रों की सीटों पर विवाद

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि 28 सीटों पर विवाद बना हुआ है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि इस मामले को कांग्रेस आलाकमान द्वारा सुलझा लिया जाएगा। इस बीच संजय राउत की प्रतिक्रिया ने आग में घी वाला काम किया। राउत ने कहा कि 200 से ज्यादा सीटों अंतिम फैसला हो चुका है लेकिन कुछ निवार्चन क्षेत्रों को लेकर विवाद बना हुआ है। महाराष्ट्र कांग्रेस का स्थानीय नेतृत्व हर फैसले को मंजूरी के लिए दिल्ली भेज रहा है।

ये भी पढ़ेंः  Maharashtra: क्या समाजवादी पार्टी ने दिया गठबंधन को झटका? उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चौंकाया, देखें लिस्ट

Advertisement

संजय राउत ने की राहुल गांधी से बात

संजय राउत ने कहा कि हमारे पास ज्यादा समय नहीं बचा है। मुझे लगता है कि यहां के नेता निर्णय लेने में समर्थ नहीं है। वे मंजूरी के लिए दिल्ली में सूची भेज देते हैं, लेकिन समय बीत चुका है। हमें जल्दी निर्णय लेने की जरूरत है। राउत ने कहा कि उन्होंने राहुल गांधी से बात करके प्रकिया में तेजी लाने का आग्रह किया है। राउत ने कहा कि सीट बंटवारे पर मतभेद होने के बावजूद पार्टियों को भाजपा को हराने के लिए साथ रहना होगा।

ये भी पढ़ेंः फ्लाइट में बम है…सुन यात्रियों में हड़कंप मचा; दिल्ली से लंदन जा रहा था विस्तारा एयरलाइन का विमान

नाना पटोले ने किया पलटवार

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने संजय राउत के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि गठबंधन में कोई दरार नहीं है। उन्होंने कहा कि कुछ सीटों को लेकर मतभेद थे, लेकिन अंतिम निर्णय राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे करेंगे। संजय राउत के नेता उद्धव ठाकरे हैं और हमारे नेता राहुल गांधी हैं। सीट बंटवारे पर हमें अपने आलाकमान को सूचना भेजते हैं। मैं राउत के बयानों पर ज्यादा टिप्पणी नहीं करूंगा।

Open in App
Advertisement
Tags :
congressMaharashtra Assembly Election 2024sanjay rautshiv sena
Advertisement
Advertisement