होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

महाराष्ट्र में चुनाव से पहले RSS एक्टिव, डिकोड हुआ प्लान, ग्राउंड पर उतारी स्पेशल टोलियां

RSS Special Group Active for BJP: पूरे प्रदेश में संघ ने टोलियां बनाई गई हैं। उन्होंने अपने इलाकों में संदेश पहुंचाना शुरू कर दिया है। प्रत्येक ग्रुप में 5-10 सदस्य है ये सभी सदस्य लोगों के साथ छोटी-छोटी बैठकें कर रहे हैं।
08:27 AM Oct 21, 2024 IST | Rakesh Choudhary
RSS Special Group Active for BJP
Advertisement

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 की तारीखों का एलान हो चुका है। प्रदेश में 20 नवंबर को 288 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। वहीं नतीजे 23 नवंबर को जारी किए जाएंगे। इस बीच महाराष्ट्र में संघ पूरी तरह एक बार फिर से एक्टिव हो गया है। प्रदेश में संघ बीजेपी के लिए माहौल तैयार करने में जुटा है।

Advertisement

संघ सूत्रों की मानें तो पूरे प्रदेश में टोलियां बनाई गई हैं। उन्होंने अपने इलाकों में संदेश पहुंचाना शुरू कर दिया है। प्रत्येक ग्रुप में 5-10 सदस्य है ये सभी सदस्य लोगों के साथ छोटी-छोटी बैठकें कर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो ये सभी सदस्य लोगों को बीजेपी से वोट देने के लिए नहीं कहती है लेकिन राष्ट्र हित, हिंदुत्व, सुशासन, विकास, लोक कल्याण और सामाजिक मुद्दों के जरिए लोगों को सही पार्टी को वोट देने के लिए कहा जाता है। वे कहीं ना कहीं इशारों में लोगों का मैंसेज दे देते हैं कि वोट बीजेपी को ही देना है।

संघ ने टोलियां बनाकर किया ये प्रयास

टोलियां बनाने से पहले संघ और उसके सहयोगी संगठन पदाधिकारियों से रणनीति तैयार करने के लिए राज्य के सभी स्तरों पर बैठकें कर रहे हैं। संघ का प्रयास इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि क्योंकि अभी हाल ही में हुए हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में बीजेपी को जीत संघ की वजह से ही मिली। सूत्रों की मानें तो हरियाणा में बनाई गई संघ की टोलियों ने 1.25 लाख से अधिक बैठकें की थी।

ये भी पढ़ेंः Terrorist Attack: J-K के गांदरबल में भीषण आतंकी हमला, अंधाधुंध फायरिंग में डॉक्टर समेत 7 लोगों की मौत

Advertisement

हरियाणा में इन बैठकों के जरिए संघ नाॅन जाट वोटर्स को यह समझाने में सफल रहा कि भूपेंद्र हुड्डा की नीतियां जाट केंद्रित और रहने वाली है। ऐसे में संघ कार्यकर्ताओं की घर-घर जाकर बताई गई बातों ने प्रदेश में माहौल को बीजेपी के पक्ष में लाकर खड़ा कर दिया।

लोकसभा में बीजेपी का खराब प्रदर्शन

ऐसा माना जाता है कि लोकसभा चुनाव में भाजपा के निराशाजनक प्रदर्शन के पीछे आरएसएस ही था। संघ के स्वयंसेवकों के सक्रिय नहीं होने से पार्टी को कई सीटें गंवानी पड़ी। लेकिन हरियाणा विधानसभा चुनाव के दौरान संघ के कार्यकर्ताओं की सक्रियता से बीजेपी कार्यकर्ताओं में जोश आ गया।

ये भी पढ़ेंः 4 राज्यों में भीषण ‘तबाही’ मचेगी! चक्रवाती तूफान और भयंकर बारिश की चेतावनी, पढ़ें IMD का ताजा अलर्ट

Open in App
Advertisement
Tags :
BJPMaharashtra Assembly Election 2024RSS
Advertisement
Advertisement