होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Maharashtra Election: MVA में कितनी सीटों पर बनी सहमति, कब जारी होगी फाइनल लिस्ट? कांग्रेस ने कर दिया खुलासा

Maharashtra Assembly Election 2024 : महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई। राजनीतिक दलों ने अपनी कमर कस ली। इस बीच महाविकास अघाड़ी (MVA) के बीच सीट शेयरिंग को लेकर सहमति बन गई। आइए जानते हैं कि कितनी सीटों पर बनी बात?
10:31 PM Oct 17, 2024 IST | Deepak Pandey
महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले। (File Photo)
Advertisement

Maharashtra Assembly Election 2024 : महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज गया है। सीट बंटवारे को लेकर एनडीए यानी महायुति और महाविकास अघाड़ी (MVA) के बीच चर्चा जारी है। इस बीच महाविकास अघाड़ी के घटक दलों में सीट शेयरिंग पर सहमति बन गई। इसे लेकर कांग्रेस ने खुलासा कर दिया।

Advertisement

सीट बंटवारे पर कांग्रेस का बड़ा खुलासा

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए सीट शेयरिंग पर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि महागठबंधन ने सीट बंटवारे की लिस्ट को अंतिम रूप दे दी है और अगले 2-3 घंटों के अंदर यह सूची हाईकमान तक पहुंच जाएगी। राज्य की 288 विधानसभा सीटों में से 260 सीटों पर सहमति बन गई है। बची 28 सीटों पर आलाकमान फैसला लेगा। अगले दो दिन 18 या 19 अक्टूबर को यह फाइनल हो जाएगा कि कौन दल कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा।

यह भी पढ़ें : Video: महाराष्ट्र में MVA से कौन होगा CM फेस? शरद पवार ने दिया बड़ा बयान

Advertisement

चुनाव अधिकारी से मिलेंगे महागठबंधन के नेता

नाना पटोले ने आगे कहा कि महागठबंधन के नेताओं की शुक्रवार को महत्वपूर्ण बैठक होनी वाली है। सभी नेता कल सुबह 11 बजे राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी एस चोकलिंगम से मिलेंगे। उन्होंने महाराष्ट्र में कुछ समस्याएं देखी हैं। जो लोग महागठबंधन समर्थक हैं, उनके नाम मतदाता सूची से हटाए जा रहे हैं। भाजपा अपनी शक्तियों का दुरुपयोग कर रही है। पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं को सचेत कर दिया है। वे लोग इसकी शिकायत एस चोकलिंगम से करेंगे।

यह भी पढ़ें : हरियाणा की तर्ज पर अब महाराष्ट्र में भी NDA का बड़ा दांव, दौड़े चले आएंगे एससी-ओबीसी वोटर!

महाराष्ट्र में कब होगा मतदान?

महाराष्ट्र में एक चरण में मतदान होगा। राज्य की सभी 288 सीटों पर 20 नवंबर को वोट डाले जाएंगे, जबकि 23 नवंबर को चुनाव के नतीजे आएंगे। इस बार राज्य में दो महागठबंधन के बीच चुनावी मुकाबला देखने को मिलेगा। दोनों महागठबंधन में तीन-तीन पार्टियां शामिल हैं, जिनके बीच सीट बंटवारे को लेकर मंथन जारी है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Maharashtra Assembly Election 2024
Advertisement
Advertisement