होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

BJP नेता हारी, 4 समर्थकों ने सुसाइड की; पंकजा मुंडे मृतकों के परिजनों से मिलकर फूट-फूट कर रोईं

Pankaja Munde Supporters Suicide: भाजपा नेता पंकजा मुंडे की चुनावी हार से उनके समर्थकों को इतना झटका लगा कि 4 समर्थकों के खुदकुशी कर ली। वे मृतकों के परिजनों से मिलने पहुंची तो फूट-फूट कर रोने लगीं। उनका वीडियो सामने आया है।
10:29 AM Jun 17, 2024 IST | Rahul Pandey
मृतकों के परिजनों से मिलकर पंकजा अपने आंसू नहीं रोक पाईं।
Advertisement

राहुल पांडे, मुंबई

Advertisement

Pankaja Munde Supporters Suicide: महाराष्ट्र की भाजपा नेता पंकजा मुंडे लोकसभा चुनाव 2024 हार गईं। इससे उनके समर्थक इतने निराश हुए कि उन्होंने जान दे दी। चुनाव परिणाम आने बाद अब तक 4 समर्थक सुसाइड कर चुके हैं। बीते दिन भी उनके एक समर्थक ने खुदकुशी कर ली, जबकि पंकजा मुंडे ने वीडियो जारी करके इस तरह के कदम न उठाने की अपील अपने समर्थकों से की थी, बावजूद इसके समर्थक ने सुसाइड कर ली। भाजपा नेता को जब इस बारे में पता चला तो वे मृतक के परिजनों से मिलने पहुंची। इस दौरान माहौल गमगीन देखकर वे खुद भी फूट-फूट कर रोने लगीं। उनके रोने का वीडियो सामने आया है, जिसमें वे मृतक से परिजनों से घिरी नजर आ रही हैं।

 

Advertisement

यह भी पढ़ें:Modi 3.0 का पहला बजट बेहद खास होगा! जानें PM मोदी के किस मंत्री पास Budget का कितना हिस्सा?

मृतकों को परिजनों से मिलने आई थीं पंकजा

पंकजा मुंडे ने महाराष्ट्र की बीड लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था। कांटे की लड़ाई में पंकजा मुंडे शरद गुट के बजरंग सोनवणे से 6 हजार वोटों से हार गईं। पंकजा की हार उनके समर्थक बर्दाश्त नही कर पा रहे हैं। रविवार को पंकजा मुंडे ने बीड जिले में एक मृतक के परिवार से मिलकर उन्हें सांत्वना देकर निकली ही थीं कि गणेश बड़े ने शिरूर कसार में खेत मे जाकर फांसी लगा ली। इससे पहले 7 जून को लातूर के रहने वाले सचिन मुंडे ने आत्महत्या की थी। 9 जून को पांडुरंग सोनवणे ने बीड के अम्बाजोगई में सुसाइड नोट लिख जीवनलीला समाप्त की थी। 10 जून को पोपट वायभसे ने बीड के आष्टी गांव में जान दे दी थी। इन्हीं तीनों मृतकों के परिजनों से मिलने के लिए पंकजा मुंडे पहुंची थीं।

 

यह भी पढ़ें:बिहार के 4 विधायकों ने इस्तीफा क्यों दिया? कहीं नीतीश सरकार मुश्किल में तो नहीं

पंकजा की अपील के बावजूद नहीं रुका सिलसिला

पांडुरंग सोनवणे ने सुसाइड नोट में पंकजा मुंडे की हार से निराश होकर सुसाइड करने की बात लिखी थी। इससे पंकजा मुंडे को झटका लगा और उन्होंने एक वीडियो जारी करके समर्थकों से अपील की थी कि कोई भी अपनी जान न दे। स्वर्गीय गोपीनाथ मुंडे हो या मैं खुद, हमने कभी भी राजनीति के लिए लोगों और अपने समाज का इस्तेमाल नहीं किया है। लोगों के खुदकुशी करने ने मुझे झटका लगा है। उन्होंने अपील की कि खुदकुशी जैसे कदम न उठाएं। राजनीति में हार जीत लगी रहती है। इंदिरा गांधी भी चुनाव हारीं थी। मेरी सभी से अपील है कि कोई भी खुदकुशी न करें। हम मिलकर फिर से मेहनत करेंगे और अगला चुनाव बहुमत से जीतेंगे। हमारी जीत निश्चित है, आज नहीं तो कल।

यह भी पढ़ें:बंगाल में BJP के साथ कैसे हुआ ‘खेला’ और क्यों हारी पार्टी, देखें News24 की स्पेशल रिपोर्ट

Open in App
Advertisement
Tags :
Lok Sabha Election 2024Lok Sabha Election Result 2024Pankaja Mundesuicide News
Advertisement
Advertisement