चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

MVA में फ‍िर छिड़ी तकरार! कांग्रेस के व‍िरोध के बावजूद उद्धव ने सांगली से उतारा उम्‍मीदवार

Maharashtra Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के नजदीक आने के बावजूद महागठबंधन की गांठे उलझती जा रही है। महाराष्ट्र में MVA के बीच सांगली सीट को लेकर तकरार छिड़ चुकी है। कांग्रेस के विरोध के बाद अब विश्वजीत कदम भी सांगली सीट को लेकर मुखर हो गए हैं।
09:27 AM Apr 03, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Maharashtra Lok Sabha Election 2024: महाराष्‍ट्र में MVA के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा है। उद्धव ठाकरे ने सांगली सीट से चंद्रहार पाट‍िल के नाम की घोषणा कर दी है। कांग्रेस पहले से ही इसका व‍िरोध कर रही थी। हाल ही में व‍िश्‍वजीत कदम राहुल गांधी से इस सीट को लेकर म‍िले भी थे। अब कदम ने कहा है क‍ि जब तक सांगली का मुद्दा स्‍पष्‍ट नहीं होता, वह कांग्रेस की बैठक में भाग नहीं लेंगे। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सांगली का संकट सुलझाना विपक्ष के लिए बड़ी चुनौती साबित हो सकता है।

Advertisement

देश-दुनिया की पल-पल की अपडेट News24 के लाइव ब्लॉग पर

विश्वजीत ने नाना को लिखा पत्र

सांगली के विधायक विश्वजीत कदम ने नाना पटोले को पत्र लिखकर नाराजगी जाहिर की है। विश्वजीत, उद्धव ठाकरे द्वारा घोषित चंद्रहार पाटिल को सांसद उम्मीदवार बनाने के सख्त खिलाफ हैं। यही वजह है कि दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात करने के बाद उन्होंने महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले से भी कांग्रेस की किसी बैठक में शामिल ना होने की बात कही है। कदम का कहना है कि, जब तक MVA सांगली सीट पर अपना राय स्पष्ट नहीं करती, मैं किसी अभियान में हिस्सा नहीं लूंगा और ना ही कांग्रेस की कोई मीटिंग अटेंड करूंगा।

Advertisement

कांग्रेस वर्से शिव सेना (यूबीटी)

महाराष्ट्र की सांगली सीट कांग्रेस ने पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री वसंतदादा पाटिल के पोते विशाल पाटिल को अपना लोकसभा उम्मीदवार घोषित किया है। ऐसे में सावल ये है कि क्या सांगली सीट को लेकर कांग्रेस और शिवसेना में दरार पड़ सकती है? जिसका असर MVA गठबंधन पर पड़ना निश्चित है। बता दें कि 1957 से कांग्रेस लगातार सांगली सीट पर जीतती रही है। मगर 2014 और 2019 के आम चुनावों में बीजेपी ने यहां से जीत हासिल की है। ऐसे में कांग्रेस का मानना है कि सांगली से उसके जीतने की संभावना ज्यादा है तो शिवसेना (यूबीटी) अपने उम्मीदवार को जीताने के पक्ष में है। अब देखना दिलचस्प होगा कि MVA गठबंधन सांगली पर चल रहे संकट को कैसे सुलझाएगा?

Advertisement
Tags :
lok sabha election 2024Maharashtra Lok Sabha ElectionMVA alliance
Advertisement
Advertisement