होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'कोई छोटा-बड़ा भाई नहीं...सभी समान...' शरद पवार ने दिखाए तेवर, सीट बंटवारे पर पेंच फंसना तय

Maharashtra Assembly election 2024: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे राजनीतिक दलों के नेताओं में बयानबाजियां बढ़ रही हैं। एनसीपी एसपी के सुप्रीमो शरद पवार ने शुक्रवार का पुणे में सांसदों-विधायकों के साथ बैठक की। ऐसे में आइये जानते हैं बैठक के बाद किसने-क्या कहा?
12:20 PM Jun 22, 2024 IST | Rakesh Choudhary
NCP (SP) सुप्रीमो शरद पवार
Advertisement

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव 2024 में एनडीए के कम सीटें आने के बाद सीट शेयरिंग को लेकर इस बार पेंच फंस सकता है। फिलहाल हो रही बयानबाजियों से संकेत तो यही मिल रहे हैं। यह स्थिति सिर्फ एनडीए की ही नहीं इंडिया की भी है। लोकसभा चुनाव में सबसे ज्यादा सीटों पर लड़कर भी उद्धव ठाकरे की पार्टी 9 सीटों पर ही जीत दर्ज कर पाई। ऐसे में सिर्फ 10 सीटों पर लड़कर 8 सीटें जीतने वाले शरद पवार के तेवर इस बार अलग ही नजर आ रहे हैं।

Advertisement

एनसीपी (एसपी) के प्रशांत जगताप की मानें तो शरद पवार इस चुनाव में लोकसभा चुनाव की तरह विधानसभा चुनाव में भी कम सीटों पर चुनाव नहीं लड़ेगी। इस बार स्थिति अलग होगी। बता दें कि शुक्रवार को शरद पवार ने दो बड़ी बैठकें कीं। पहली बैठक पुणे में पार्टी पदाधिकारियों, विधायकों और नव निर्वाचित सांसदों के साथ की। प्रशांत जगताप ने कहा कि पार्टी ने लोकसभा चुनाव कम सीटों पर इसलिए लड़ा ताकि शिवसेना और कांग्रेस के साथ गठबंधन ना टूटे। उन्होंने आगे कहा कि विधानसभा चुनाव में तस्वीर कुछ अलग ही होगी।

सीट बंटवारे पर अभी नहीं बनी सहमति

बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए एनसीपी एसपी के नेता जयंत पाटिल ने कहा कि सीट बंटवारे को लेकर हमारे नेता निर्णय लेंगे। बैठक में शामिल हुए विधायकों और सांसदों को विधानसभा चुनाव में तैयार रहने के लिए कहा है। हालांकि अभी तक यह तय नहीं हुआ कि विधानसभा में हमारी पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी? वहीं बारामती विधानसभा सीट पर आगामी रणनीति के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि इस बारे में फैसला हमारे नेता शरद पवार लेंगे। बता दें कि बारामती विधानसभा सीट से अभी अजित पवार विधायक हैं और वर्तमान सरकार में डिप्टी सीएम भी हैं।

महाराष्ट्र में इस साल के आखिर तक विधानसभा चुनाव

एनसीपी एसपी के नेता और महाअघाड़ी सरकार में गृह मंत्री रहे अनिल देशमुख ने कहा कि एमवीए में कोई बड़ा भाई और छोटा भाई नहीं है। सभी एक समान हैं। बता दें कि महाराष्ट्र में इस साल अक्टूबर-नवंबर तक विधानसभा चुनाव होने हैं। 288 सदस्यों वाली विधानसभा में अभी बीजेपी 105 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र चुनाव से पहले महायुति में मचा घमासान, सीट बंटवारे को लेकर फिर फंसेगा पेंच?

ये भी पढ़ेंः मराठा Vs OBC : लक्ष्मण हाके के समर्थन में सड़कों पर उतरे लोग, रास्ता रोककर जलाया टायर

Open in App
Advertisement
Tags :
Assembly Election 2024congressmaharashtra politicsSharad Pawar
Advertisement
Advertisement