whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Maharashtra News: 30 स्कूली छात्रों को अचानक भर्ती कराना पड़ा अस्पताल में, मचा हड़कंप

01:19 PM Aug 25, 2023 IST | jp Yadav
maharashtra news  30 स्कूली छात्रों को अचानक भर्ती कराना पड़ा अस्पताल में  मचा हड़कंप
Maharashtra Student Hospitalized

Maharashtra Student Hospitalized: महाराष्ट्र के भंडारा जिले में अचानक तबीयत खराब होने पर 30 स्कूली छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि इन सभी छात्रों में पहली नजर में फूड प्वाइजनिंग के लक्षण हैं। अच्छी बात यह है कि सभी बच्चों की हालत स्थिर है और जल्द ही अस्पताल से सभी को छुट्टी दे दी जाएगी।

येराली आश्रम स्कूल का है मामला

पूरे मामले में एक अधिकारी ने शुक्रवार को जानकारी दी कि पूर्वी महाराष्ट्र के भंडारा जिले में एक आश्रम स्कूल के तीस छात्रों को संदिग्ध भोजन विषाक्तता के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि यह घटना बृहस्पतिवार को तुमसर शहर के येराली आश्रम स्कूल में हुई।

पेट दर्द और उल्टी की शिकायत थी छात्रों में

समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया से बातचीत में भंडारा जिला स्वास्थ्य अधिकारी मिलिंद सोमकुवर ने बताया कि बृहस्पतिवार को खान खाने के बाद आश्रम स्कूल के कुछ छात्रों ने उल्टी, पेट दर्द और बुखार की शिकायत की। इसके बाद जिला स्वास्थ्य विभाग की एक टीम ने स्कूल के छात्रावास में रहने वाले 325 छात्रों की जांच की। हालात को देखते हुए उनमें से 30 छात्रों को इलाज के लिए तुमसर के उप-जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है और यहां पर उनका इलाज किया जा रहा है।

उधर, अधिकारी ने अंदेशा ने जताया है कि यह फूड पॉइजनिंग का मामला है, क्योंकि छात्रावास में परोसे गए भोजन को खाने के बाद छात्र बीमार हो गए थे। उन्होंने यह भी जानकारी दी है कि सभी छात्रों की हालत अब स्थिर हैं और उन्हें जल्द ही छुट्टी दे दी जाएगी। इनमें किसी की हालत गंभीर नहीं है और यह बड़ी राहत की बात है।

गौरतलब है कि आश्रम विद्यालय आवासीय विद्यालय हैं जो आदिवासी समुदायों के बच्चों को माध्यमिक स्तर तक शिक्षा प्रदान करते हैं। बच्चे यही पर रहते हैं और सभी के लिए खाने-पीने और रहने की व्यवस्था आश्रम में ही की गई है।

(patchhawaii.org)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो