होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Maharashtra News: 30 स्कूली छात्रों को अचानक भर्ती कराना पड़ा अस्पताल में, मचा हड़कंप

01:19 PM Aug 25, 2023 IST | jp Yadav
Maharashtra Student Hospitalized
Advertisement

Maharashtra Student Hospitalized: महाराष्ट्र के भंडारा जिले में अचानक तबीयत खराब होने पर 30 स्कूली छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि इन सभी छात्रों में पहली नजर में फूड प्वाइजनिंग के लक्षण हैं। अच्छी बात यह है कि सभी बच्चों की हालत स्थिर है और जल्द ही अस्पताल से सभी को छुट्टी दे दी जाएगी।

Advertisement

येराली आश्रम स्कूल का है मामला

पूरे मामले में एक अधिकारी ने शुक्रवार को जानकारी दी कि पूर्वी महाराष्ट्र के भंडारा जिले में एक आश्रम स्कूल के तीस छात्रों को संदिग्ध भोजन विषाक्तता के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि यह घटना बृहस्पतिवार को तुमसर शहर के येराली आश्रम स्कूल में हुई।

पेट दर्द और उल्टी की शिकायत थी छात्रों में

समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया से बातचीत में भंडारा जिला स्वास्थ्य अधिकारी मिलिंद सोमकुवर ने बताया कि बृहस्पतिवार को खान खाने के बाद आश्रम स्कूल के कुछ छात्रों ने उल्टी, पेट दर्द और बुखार की शिकायत की। इसके बाद जिला स्वास्थ्य विभाग की एक टीम ने स्कूल के छात्रावास में रहने वाले 325 छात्रों की जांच की। हालात को देखते हुए उनमें से 30 छात्रों को इलाज के लिए तुमसर के उप-जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है और यहां पर उनका इलाज किया जा रहा है।

तिहाड़ जेल में बंद इस गैंगस्टर को कहते हैं ‘मौत का सौदागर’, PAK कनेक्शन का सच जानकर उड़ जाएंगे होश

Advertisement

उधर, अधिकारी ने अंदेशा ने जताया है कि यह फूड पॉइजनिंग का मामला है, क्योंकि छात्रावास में परोसे गए भोजन को खाने के बाद छात्र बीमार हो गए थे। उन्होंने यह भी जानकारी दी है कि सभी छात्रों की हालत अब स्थिर हैं और उन्हें जल्द ही छुट्टी दे दी जाएगी। इनमें किसी की हालत गंभीर नहीं है और यह बड़ी राहत की बात है।

Delhi Crime: महिला ने किया डिलिवरी ब्वॉय पर हमला, फिर पुलिसवाली के नोचे बाल

गौरतलब है कि आश्रम विद्यालय आवासीय विद्यालय हैं जो आदिवासी समुदायों के बच्चों को माध्यमिक स्तर तक शिक्षा प्रदान करते हैं। बच्चे यही पर रहते हैं और सभी के लिए खाने-पीने और रहने की व्यवस्था आश्रम में ही की गई है।

 

(patchhawaii.org)

Open in App
Advertisement
Tags :
Maharashtra Student Hospitalized
Advertisement
Advertisement