खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

महाराष्ट्र में चाचा-भतीजे के बाद ननद-भौजाई आमने-सामने, बारामती सीट पर होगा दिलचस्प मुकाबला

Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज गया है। राजनीतिक पार्टियां चुनाव में पूरी तरह से एक्टिव हो गई हैं। महाराष्ट्र की हाई प्रोफाइल सीटों में शुमार बारामती सीट पर इस बार ननद-भौजाई आमने-सामने हैं, जिससे यहां मुकाबला दिलचस्प हो गया।
08:10 PM Mar 30, 2024 IST | Deepak Pandey
बारामती सीट पर ननद-भौजाई आमने-सामने।
Advertisement

Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी बिछात बिछ गई है। राजनीतिक दलों ने चुनाव में अपनी ताकत झोंक दी है। इस चुनाव में अपने लोग आमने-सामने हैं। महाराष्ट्र में चाचा-भतीजे के बाद ननद-भौजाई चुनावी मैदान में एक-दूसरे खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं। राज्य की हाई प्रोफाइल सीट बारामती पर दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा।

Advertisement

महाराष्ट्र में शरद पवार और अजित पवार की राजनीतिक लड़ाई किसी से छिपी नहीं है। दोनों की राहें अलग-अलग हो गई हैं। एनसीपी अजित पवार गुट एनडीए के साथ है तो एनसीपी शरद पवार गुट इंडिया गठबंधन के साथ। बारामती सीट पवार का गढ़ है, जहां से शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले सांसद हैं।

यह भी पढे़ं : लोजपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, हाजीपुर से साला तो जमुई से जीजा लड़ेंगे चुनाव

एनसीपी के दोनों गुटों ने बारामती से उतारे उम्मीदवार

Advertisement

एनसीपी शरद पवार गुट ने शनिवार को पांच उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में बारामती से एक बार फिर सुप्रिया सुले को चुनावी मैदान में उतारा गया। इसके थोड़ी देर बाद ही अजित पवार गुट ने इस सीट से उम्मीदवार के नाम की घोषणा की। एनसीपी अजित गुट के प्रदेश अध्यक्ष सुनील तटकरे ने अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को बारामती से उम्मीदवार घोषित किया।

यह भी पढे़ं : शरद पवार ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, बारामती से सुप्रिया सुले को टिकट, देखें पूरी List

रिश्ते में ननद-भाभी हैं सुप्रिया सुले और सुनेत्रा पवार

सुप्रिया सुले और सुनेत्रा पवार रिश्ते में ननद-भाभी हैं। अब बारामती से ननद-भौजाई एक-दूसरे खिलाफ चुनाव लड़ेंगी। सुप्रिया सुले एक अनुभवी राजनेता हैं, जबकि सुनेत्रा पवार भले की राजनीति से दूर रहती हैं, लेकिन वह सामाजिक कार्यों में बढ़कर हिस्सा लेती हैं। अब देखना है कि बारामती की जनता किसे अपना सांसद चुनेगी।

Advertisement
Tags :
Ajit Pawarlok sabha election 2024maharashtra newsNCPSharad PawarSupriya Sule
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement