होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

तलाक मांगने पर पत्नी पर एसिड अटैक, लव मैरिज करने वाले पति के बाहर थे अवैध संबंध

Mumbai News: महिलाओं पर मनचलों द्वारा एसिड अटैक के मामले सामने आते हैं। लेकिन मुंबई में एक ऐसा मामला सामने आया जिसमें एक पति ने ही अपनी पत्नी के चेहरे पर तेजाब फेंक दिया। ये पूरा मामला प्रेम संबंध से जुड़ा है।
02:03 PM Sep 27, 2024 IST | Shabnaz
तेजाब अटैक का सांकेतिक फोटो
Advertisement

Mumbai News: मुंबई के मालवणी इलाके में पति ने गुस्से में अपनी पत्नी के चेहरे पर एसिड डाल दिया। महिला अपनी पति की गलत हरकतों से परेशान थी, जिसके चलते वह बहुत समय से अपने माता-पिता के घर रह रही थी। दोनों में रोज झगड़े बढ़ने लगे, जिसके चलते दोनों अलग हो गए। पत्नी ने पति पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पुलिस ने इस मामले में पति के खिलाफ FIR दर्ज करके उसकी तलाश शुरू कर दी है।

Advertisement

पत्नी के चेहरे पर फेंका एसिड

जानकारी के मुताबिक, दोनों ने 2019 में प्रेम विवाह किया था। महिला को शादी के बाद पता चला कि वो कुछ कमाता नहीं है, और नशे का आदी है। इसके बाद से ही दोनों के रिश्ते में खटास पैदा हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल ही में पत्नी को पता चला कि इसका पति किसी दूसरी औरत के साथ रिश्ते में है तो वह अपने घर चली गई। 27 वर्षीय महिला मलाड स्थित अपनी मां के घर पर थी। लगातार होते झगड़ों के चलते पत्नी ने अलग होने का फैसला किया। पुलिस ने बताया कि इस दौरान पति से इस महिला ने तलाक मांगा था।

ये भी पढ़ें: ‘कोई पुलिस वाला दोषी मिला तो…’, बदलापुर एनकाउंटर पर क्या बोले रामदास अठावले?

पुलिस ने दर्ज किया मामला 

ये घटना बुधवार की सुबह की है, जब 34 साल के आरोपी ने कथित तौर पर उस पर तेजाब फेंक दिया। इसके बाद महिला को अस्पताल भर्ती कराया गया। वारदात के बाद से पति फरार है। एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने उसके पति के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 124(2) (नुकसान पहुंचाने के इरादे से किसी व्यक्ति पर तेजाब फेंकना), 311 (गंभीर चोट या मौत का कारण बनने के प्रयास के साथ लूट या डकैती), 333 (हमले की तैयारी के बाद घर में जबरन प्रवेश) और 352 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) के तहत मामला दर्ज किया है।

Advertisement

राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) के मुताबिक, 2019 में 150, 2020 में 105 और 2021 में 102 एसिड अटैक के मामले दर्ज किए गए थे। एसिड अटैक के मामले सबसे ज्यादा पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश में सामने आए थे।

ये भी पढ़ें: ‘सिर पर गोली कैसे लगी’, बदलापुर एनकाउंटर पर HC ने पुलिस से पूछे ये 5 तीखे सवाल

Open in App
Advertisement
Tags :
Acid AttackMumbai crimemumbai news hindi
Advertisement
Advertisement