खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

2 विदेशी महिलाओं की गंदी हरकत! 32 किलो सोना ऐसी जगह छिपाया, देखकर चौंक गए कस्टम अधिकारी

Mumbai Crime News: मुंबई एयरपोर्ट पर लगातार सोने की तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं। कुछ ही समय पहले एक एयर होस्टेस को तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया गया था। अब दो विदेशी महिलाओं से करोड़ों रुपये का सोना बरामद किया गया है। महिलाएं इस सोने को छिपाकर लाई थी। जिसको आगे बेचा जाना था।
05:41 PM Jun 10, 2024 IST | Parmod chaudhary
महिलाओं से बरामद सोना।
Advertisement

Mumbai Airport Smuggling Case: मुंबई एयरपोर्ट से कस्टम ने 32 किलो 79 ग्राम सोना पकड़ा है। तस्करी के लिए नैरोबी से सोना लेकर आई दो विदेशी महिलाओं को भी गिरफ्तार किया गया है। जब्त सोने की कीमत 19 करोड़ 15 लाख रुपये बताई जा रही है। महिलाओं ने सोना अपने अंडर गारमेंट्स और बैगों छिपाया हुआ था। मुंबई कस्टम्स जोन के एयरपोर्ट कमिश्नरेट की ओर से इस बार में एक्स पर भी जानकारी दी गई है। शक के आधार पर महिलाओं की तलाशी मुंबई कस्टम्स जोन-III यूनिट ने ली थी। जिसके बाद महिलाओं से सोना मिला, जो तस्करी के लिए लाया गया था। दोनों यात्रियों से पूछताछ की जा रही है।

Advertisement

एयर  होस्टेस से बरामद हुआ था सोना

इससे पहले कन्नूर में राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने एक एयर होस्टेस को अरेस्ट किया था। एयर होस्टेस मलाशय में एक किलो सोना छिपाकर मस्कट से लाई थी। इस सोने को कन्नूर में बेचा जाना था। आरोपी सुरभि खातून ने स्वीकार किया था कि वह कई बार सोने की तस्करी कर चुकी है। 28 मई को एयर इंडिया की फ्लाइट मस्कट से आई थी। सुरभि फ्लाइट में केबिन क्रू के तौर पर तैनात थी। बाद में उसे पुलिस को सौंप दिया गया था।

यह भी पढ़ें:‘कहां है शांति! क्रिकेट और आतंक साथ-साथ कैसे?’ रियासी हमले पर विपक्ष ने सरकार पर साधा निशाना

Advertisement

पुलिस ने केरल में फैले तस्करी के रैकेट में सुरभि की संलिप्तता को लेकर कई लोगों से पूछताछ की थी। बाद में महिला को जेल भेज दिया गया था। वहीं, 13 मई को भी मुंबई एयरपोर्ट पर चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इसमें 3 केन्याई नागरिक शामिल थे। आरोपियों से 6 करोड़ का सोना जब्त किया गया था। जिसके बाद कस्टम ने उनसे पूछताछ की थी।

Advertisement
Tags :
Mumbai Crime News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement