चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

नर्सिंग होम में काम करने वाली महिलाएं चुराती थीं बच्चे, पुलिस ने किए चौंकाने वाले खुलासे

Mumbai Police busted child tracking gang: मुंबई पुलिस ने बच्चों को किडनैप कर बेचने वाले गिरोह के सात लोगों को पकड़ा है। अभी तक ये गिरोह 14 बच्चों को तेलंगाना और हैदराबाद में बेच चुका है। बेचे गए बच्चों में 5 दिन के बच्चे से लेकर 9 साल तक के बच्चे शामिल हैं।
05:27 PM Apr 28, 2024 IST | Amit Kasana
पकड़े गए आरोपी
Advertisement

Mumbai Police busted child tracking gang (राहुल पाण्डेय): मुंबई पुलिस ने बच्चों को बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में पुलिस ने एक डॉक्टर समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में में महिलाएं भी शामिल हैं। पुलिस के अनुसार गिरोह अब तक 14 बच्चों का अपहरण कर उन्हें बेच चुका है। इन बच्चों को उन्होंने कहां से किडनैप किया और आगे किन लोगों की मदद से बेचा, इन सभी बातों का पता लगाया जा रहा है। पुलिस मामला दर्ज कर आगे की जांच कर रही है।

Advertisement

तेलंगाना और हैदराबाद में बेचे बच्चे

पुलिस के अनुसार अभी तक की जांच में पता चला है कि बच्चों की डिमांड तेलंगाना और हैदराबाद से आई थी। जिसके बाद गिरोह के सदस्यों ने बच्चों को मुंबई से किडनैप कर वहां पहुंचाया है। मुंबई पुलिस के अनुसार फर्टिलिटी सेंटरों में काम करने वाली महिलाओं की मदद से यह रैकेट चलाया जा रहा था। वह बच्चों को आगे गिरोह के हवाले करती थीं।

डॉक्टर समेत 7 लोग पकड़े गए

पुलिस ने बच्चों को बेचने वाली महिला दलाल समेत कुल 7 आरोपियों को इस मामले में गिरफ्तार किया है। इसके अलावा इस मामले में तीन अन्य लोगों को फिलहाल हिरासत में रखा गया है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार लोगों की पहचान वंदना अमित पवार, शीतल गणेश वारे, स्नेहा सूर्यवंशी, नसीमा खान, लता सुरवाडे, शरद देवार और डॉ संजय सोपानराव खंडारे के रूप में हुई है।

2 बच्चों को सुरक्षित बचाया

पुलिस के अनुसार अभी तक बेचे गए बच्चों में 11 लड़के और 3 लड़कियां शामिल हैं। बेचे गए बच्चों में 5 दिन के बच्चे से लेकर 9 साल तक के बच्चे थे। इस पूरे मामले में पुलिस उपायुक्त रागसुधा ने कहा कि ये गिरोह फर्टिलिटी सेंटरों में काम करने वाली महिलाओं की मदद से चलाया जा रहा था। पुलिस 2 बच्चों को सुरक्षित बचाने में सफल रही है। गिरोह के अन्य सदस्यों की धरपकड़ के लिए दबिश दी जा रही है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
child trackingDoctorMumbai police
Advertisement
Advertisement