whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

महादेव बेटिंग ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर समेत 31 लोगों के खिलाफ FIR, 15 हजार करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप

Mumbai Police FIR against Mahadev betting app promoter: सामाजिक कार्यकर्ता बनकर ने दावा किया है कि लोगों के साथ 15 हजार करोड़ की धोखाधड़ी की गयी है।
09:09 PM Nov 08, 2023 IST | Indrajeet Singh
महादेव बेटिंग ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर समेत 31 लोगों के खिलाफ fir  15 हजार करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप

Mumbai Police FIR against Mahadev betting app promoter: महादेव बेटिंग ऐप के प्रमोटर समेत 31 लोगों के खिलाफ मुंबई पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। मुंबई पुलिस ने माटुंगा के एक समाजिक कार्यकर्ता की शिकायत के आधार पर महादेव बेटिंग ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर, रवि उप्पल और शुभ सोनी समेत 30 से अधिक लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी और जुए की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, माटुंगा के सामाजिक कार्यकर्ता प्रकाश बनकर की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है। बनकर ने मामले को लेकर महादेव बेटिंग ऐप के प्रमोटर समेत अन्य के खिलाफ कोर्ट में शिकायत दायर की थी, जिसके बाद कोर्ट ने माटुंगा पुलिस को केस दर्ज करने का आदेश दिया।

जानकारी के मुताबिक, सामाजिक कार्यकर्ता बनकर ने दावा किया है कि लोगों के साथ 15 हजार करोड़ की धोखाधड़ी की गयी है। खिलाड़ी ऐप के जरिये आरोपी जुआ और अन्य खेल, खेल रहे थे। उसके जरिये करोड़ों की अवैध कमाई की गयी।

माटुंगा पुलिस ने अलग-अलग धाराओं में केस दर्ज किया

माटुंगा पुलिस ने शिकायत दाखिल करते हुए अलग-अलग धाराओं के तहत केस दर्ज किया। जानकारी के मुताबिक, माटुंगा पुलिस स्टेशन में IPC की धारा 420, 467, 468, 471, 120(B) और जुआ एक्ट, IT एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। बता दें कि इसके पहले महादेव ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर, रवि उप्पल के खिलाफ छत्तीसगढ़ पुलिस ने केस दर्ज किया था और उनके खिलाफ ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस भी दर्ज किया है।

केंद्र ने Mahadev Betting App को ब्लॉक करने का दिया है आदेश

बता दें कि पांच नवंबर को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने महादेव बेटिंग ऐप के अलावा 21 अन्य बेटिंग ऐप और वेबसाइट्स को ब्लॉक करने का आदेश दिया था। 21 अन्य ऐप्स और वेबसाइट्स में रेड्डीअन्नाप्रिस्टोप्रो जैसे फेमस प्लेटफॉर्म भी शामिल थे।

महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के नेतृत्व में जांच चल रही है। इस बीच केंद्र सरकार ने महादेव बेटिंग ऐप्स समेत अन्य 21 ऐप्स और वेबसाइट्स को बैन करने का आदेश दिया। ऐप्स और वेबसाइट्स को ब्लॉक करने की सिफारिश ED ने ही की थी।

https://waterfordbanquet.com

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो