चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कौन हैं परवीन शेख?, मुंबई के स्कूल की प्रिंसिपल, हमास के लड़ाकों की 'प्रशंसक', क्यों मुश्किल में फंसी

Who Is Parveen Shaikh : इजरायल और हमास युद्ध का असर अब भारत में देखने को मिल रहा है। एक पढ़ी लिखी शिक्षित महिला ने हमास समर्थित इस्लामी हत्यारों का समर्थन किया है। इसे लेकर अब उनकी नौकरी पर बन आई है। आइए जानते हैं कि क्या है पूरा माजरा?
08:07 AM May 02, 2024 IST | Deepak Pandey
कौन हैं परवीन शेख?
Advertisement

Mumbai School Principal Resignation Demand : केवल मिडिल ईस्ट तक ही इजरायल और हमास की लड़ाई सीमित नहीं है, बल्कि भारत में भी इसका असर पड़ा है। मुंबई स्कूल की एक महिला प्रिंसिपल हमास के लड़ाकों और इस्लामी हत्यारों की प्रशंसक निकली। उसने हसाम के समर्थन इस्लामिक कट्टरपंथियों में आतंकवाद के प्रति अपनी सहानुभूति जताई। इसे लेकर प्रिंसिपल अब मुश्किल में फंस गई हैं। आइए जानते हैं कि कौन हैं परवीन शेख?

Advertisement

कौन हैं परवीन शेख?

परवीन शेख एक पढ़ी लिखी शिक्षित महिला हैं। वह द सोमैया स्कूल की प्रिंसिपल हैं। मुंबई के घाटकोपर-ईस्ट के विद्या विहार में यह फेसम स्कूल स्थित है। वह 20 सालों से शिक्षा के पेशे से जुड़ी हैं। परवीन शेख पिछले 12 साल से द सोमैया स्कूल में काम कर रही हैं, जबकि पिछले साल सात से वह इसी स्कूल में प्रिंसिपल हैं। उनके नेतृत्व में यह स्कूल कई अवॉर्ड भी जीत चुका है। उसके पास एमएससी और एमएड की डिग्री है।

यह भी पढ़ें : 30,000 महीने कमाती है महिला, एक करोड़ वाले दूल्हे की तलाश, देखें डिमांड की बड़ी लिस्ट

Advertisement

क्यों मुश्किल में फंसीं परवीन शेख?

परवीन शेख के हाथों में सैकड़ों बच्चों की भविष्य है, लेकिन सोशल मीडिया पर वह हमास लड़ाकों और एंटी हिंदू पोस्टों को लाइक करती हैं। साथ ही वह इस्लामी हत्यारों का भी प्रशंसक हैं। इसकी जानकारी होने पर स्कूल प्रबंधन ने एक बैठक बुलाई, जिसमें परवीन शेख को प्रिंसिपल पद से इस्तीफा देने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें : सूटकेस में मिले लापता लड़की के शव के टुकड़े, पानी में डुबोकर ली थी जान… दरिंदगी की तोड़ी हद

प्रिंसिपल ने इस्तीफा देने से क्यों किया इनकार?

मुंबई के द सोमैया स्कूल की प्रिंसिपल परवीन शेख ने अपने पद से इस्तीफा देने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि मैंने स्कूल को अपना 100 प्रतिशत दिया है, ऐसे में वह इस्तीफा नहीं देंगी। उन्होंने कहा कि मुझ पर इस्तीफा देने के लिए दबाव डाला जा रहा है, लेकिन मैं लगातार स्कूल जाकर अपना काम कर रही हूं।

Advertisement
Tags :
Israel Gaza conflictMumbai latest newsMumbai NewsSchool Principal
Advertisement
Advertisement