प्रतिमा गिरने के लिए या भ्रष्टाचार के लिए, पीएम मोदी ने क्यों मांगी माफी? उद्धव ठाकरे के तीखे सवाल

Uddhav Thackeray News: महाराष्ट्र में सिंधुदुर्ग स्थित छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिर गई थी। इस प्रतिमा का अनावरण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एकनाथ शिंदे ने किया था। मामले पर दोनों नेताओं ने माफी मांगी है। हालांकि पीएम मोदी की माफी के बाद भी सियासत थमी नहीं है।

featuredImage
महा विकास अघाड़ी ने रविवार को मुंबई में जूता मारो मार्च निकाला। फोटोः @ShivSenaUBT_

Advertisement

Advertisement

Uddhav Thackeray News: महाराष्ट्र में शिवाजी की प्रतिमा गिरने के मुद्दे पर सियासत तेज हो गई है। इस बीच उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला है। उद्धव ठाकरे ने सवाल उठाते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने किस चीज के लिए माफी मांगी? प्रतिमा गिरने के लिए के लिए या प्रतिमा के निर्माण में हुए भ्रष्टाचार के लिए? ठाकरे ने कहा कि इस गलती की माफी नहीं है। हमने अपना दुख व्यक्त करने के लिए जो जगह चुनी है, वह गेटवे ऑफ इंडिया है। अब इन लोगों को गेट आउट ऑफ इंडिया करना है।

ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में जो कुछ चल रहा है, मैं उसे राजनीति नहीं मानता हूं। सवाल ये है कि नरेंद्र मोदी किस-किस चीज के लिए माफी मांगेंगे। उन्होंने जल्दबाजी में चुनाव के लिए राम मंदिर का उद्घाटन किया। संसद भवन का उद्घाटन किया। सबसे पानी टपक रहा है। बता दें कि छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा गिरने के मामले में विरोध स्वरूप शिवसेना (उद्धव), एनसीपी (शरद पवार) और कांग्रेस ने रविवार को हुतात्मा चौक से गेटवे ऑफ इंडिया तक मार्च निकाला।

इस मौके पर कांग्रेस नेता नाना पटोले ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज हम सबके आराध्य देव हैं। तबीयत खराब होने के बावजूद शरद पवार और शाहू महाराज मोर्चे में शामिल होने आए हैं। उनका विशेष आभार है। गेटवे ऑफ इंडिया पर छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा है। यहां से महा विकास अघाड़ी यह संकल्प लेकर जाएगी कि माफीवीरों को घर का रास्ता दिखाना है।

बता दें कि महाराष्ट्र में सिंधुदुर्ग स्थित छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिर गई थी। इस प्रतिमा का अनावरण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एकनाथ शिंदे ने किया था। मामले पर दोनों नेताओं ने माफी मांगी है। हालांकि पीएम मोदी की माफी के बाद भी सियासत थमी नहीं है।


महाविकास अघाड़ी के मार्च को देखते हुए गेटवे ऑफ इंडिया पर पुलिस सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। गेटवे ऑफ इंडिया पर लोगों की आवाजाही को अगले आदेश तक बंद रखा गया है।

Open in App
Tags :