होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

नासिक मिलिट्री कैंप में बड़ा धमाका, दो अग्निवीरों की मौत, जानें कैसे हुआ विस्फोट?

Nashik Military Camp Explosion : महाराष्ट्र के नासिक आर्टिलरी सेंटर में गुरुवार को फायरिंग अभ्यास के दौरान अचानक से जोरदार धमाका हो गया। इस विस्फोट में दो अग्निवीरों की जान चली गई। इस घटना को लेकर सुप्रिया सुले ने दुख व्यक्त किया।
04:18 PM Oct 11, 2024 IST | Deepak Pandey
नासिक मिलिट्री कैंप में बड़ा धमाका।
Advertisement

Nashik Military Camp Explosion : महाराष्ट्र के नासिक आर्टिलरी सेंटर में बड़ा धमाका हो गया, जिससे हड़कंप मच गया। इस विस्फोट में दो अग्निवीरों की मौत हो गई, जबकि एक अग्नीवीर घायल हो गया। सैनिकों के नियमित प्रशिक्षण के दौरान यह हादसा हुआ। साथी जवानों ने घायल अग्निवीर को अस्पताल में भर्ती कराया।

Advertisement

जानें कैसे हुआ विस्फोट?

नासिक के आर्टिलरी सेंटर में अग्निवीर तोपखाने से फायरिंग की ट्रेनिंग कर रहे थे। इस दौरान एक तोप का गोला अचानक से फट गया, जिसकी चपेट में तीन अग्निवीर आ गए। जवानों ने तीनों घायल अग्निवीरों को सैनिक अस्पताल में एडमिट कराया, जहां दो अग्निवीर सैफत (21) पश्चिम बंगाल और गोहिल विश्वराज सिंह (20) गुजरात ने दम तोड़ दिया। घायल अग्निवीर अप्पाला स्वामी का इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें : Maharashtra News: नासिक में जिंदल कंपनी में भीषण आग, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

Advertisement

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

हवलदार अजीत कुमार ने पुलिस को फायरिंग ट्रेनिंग के दौरान हुए विस्फोट में दो अग्निवीरों की मौत की जानकारी दी। देवलाली कैंप थाने की पुलिस ने आकस्मिक मौत का मुकदमा दर्ज किया और मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें : नासिक में बड़ा सड़क हादसा, तेज रफ्तार कार डिवाइडर तोड़कर गाड़ियों से टकराई, 5 छात्रों की मौत

सुप्रिया सुले ने जताया दुख

एनसीपी (SP) नेता सुप्रिया सुले ने एक्स पर पोस्ट कर इस घटना पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि नासिक तोपखाने केंद्र में ट्रेनिंग के दौरान हुए धमाके में दो अग्निवीरों की जान चली गई, यह घटना दुखद है। उन्होंने इन दोनों जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने रक्षा मंत्रालय से मांग की है कि इन दोनों जवानों को शहीद का दर्जा मिले और उनके परिवारों को इसका लाभ मिले।

Open in App
Advertisement
Tags :
Nashik News
Advertisement
Advertisement