whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

PM मोदी आज महाराष्ट्र और गोवा के दौरे पर; दोनों राज्यों को देंगे 75 हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

08:48 AM Dec 11, 2022 IST | Om Pratap
pm मोदी आज महाराष्ट्र और गोवा के दौरे पर  दोनों राज्यों को देंगे 75 हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

PM Modi Maharashtra Goa Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र और गोवा में 75,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नागपुर में वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। साथ ही वे नागपुर मेट्रो के सेकंड फेज की आधारशिला भी रखेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी गोवा भी जाएंगे जहां वे मोपा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री सुबह करीब साढ़े नौ बजे नागपुर रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। यहां वे वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। प्रधानमंत्री करीब 10 बजे फ्रीडम पार्क मेट्रो स्टेशन से खपरी मेट्रो स्टेशन तक मेट्रो की सवारी करेंगे, जहां वे ‘नागपुर मेट्रो के पहले चरण’ को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। कार्यक्रम के दौरान वे ‘नागपुर मेट्रो के दूसरे चरण’ की आधारशिला भी रखेंगे।

‘समृद्धि महामार्ग’ के पहले फेज का पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन 

प्रधानमंत्री सुबह करीब 10:45 बजे, नागपुर और शिर्डी को जोड़ने वाले ‘समृद्धि महामार्ग’ के पहले फेज का उद्घाटन करेंगे और नेशनल हाइवे का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री सुबह करीब 11:15 बजे AIMMS नागपुर राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे

प्रधानमंत्री नागपुर में एक सार्वजनिक समारोह में लगभग 11:30 बजे, 1500 करोड़ से अधिक की लागत वाली रेल परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। वे नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वन हेल्थ (NIO), नागपुर और नाग नदी प्रदूषण उपशमन परियोजना, नागपुर की आधारशिला भी रखेंगे।

कार्यक्रम के दौरान, प्रधानमंत्री ‘सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ पेट्रोकेमिकल्स इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (CIPTE), चंद्रपुर’ को राष्ट्र को समर्पित करेंगे और ‘सेंटर फॉर रिसर्च, मैनेजमेंट एंड कंट्रोल ऑफ हीमोग्लोबिनोपैथिस, चंद्रपुर’ का उद्घाटन करेंगे।

दोपहर 3 बजे के बाद गोवा जाएंगे पीएम मोदी

नागपुर के बाद पीएम मोदी गोवा पहुंचेंगे। करीब दोपहर 3:15 बजे प्रधानमंत्री 9वीं विश्व आयुर्वेद कांग्रेस के समापन समारोह को संबोधित करेंगे। लगभग 5:15 बजे प्रधानमंत्री मोपा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे।

तीन राष्ट्रीय आयुष संस्थानों को राष्ट्र को करेंगे समर्पित

प्रधानमंत्री यहां तीन राष्ट्रीय आयुष संस्थानों का भी उद्घाटन करेंगे। तीन संस्थानों में अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान (AIIA), गोवा, राष्ट्रीय यूनानी चिकित्सा संस्थान (NIUM), गाजियाबाद और राष्ट्रीय होम्योपैथी संस्थान (NHI), दिल्ली, अनुसंधान शामिल है।

इन संस्थानों को लगभग 970 करोड़ रुपये की कुल लागत से विकसित किया गया है। इनके माध्यम से अस्पताल के बिस्तरों की संख्या में लगभग 500 की वृद्धि होगी और छात्रों के प्रवेश में भी लगभग 400 की वृद्धि होगी।

(Tramadol)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो