चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सलमान खान के घर फायरिंग मामले का पुर्तगाल कनेक्शन आया सामने, मुंबई में दाउद की जगह लेना चाहता है लाॅरेंस

सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में मुंबई पुलिस ने गुरुवार को कई बड़े खुलासे किए। पुलिस के अधिकारी ने बताया कि अभिनेता के घर के बाहर हमले की साजिश अमेरिका में रची गई। वहीं हमले के बाद जिम्मेदारी वाली पोस्ट पुर्तगाल से पोस्ट की गई थी।
07:55 AM Apr 19, 2024 IST | Rakesh Choudhary
अभिनेता सलमान खान से मिले सीएम एकनाथ शिंदे.
Advertisement

Salman Khan House Firing: बाॅलीवुड अभिनेता सलमान खान के मुंबई स्थित घर के बाहर गोलीबारी मामले में पुलिस ने गुरुवार को कई बड़े खुलासे किए। सलमान के घर पर फायरिंग की जिम्मेदारी लेने वाली फेसबुक पोस्ट पुर्तगाल से की गई है। इस फेसबुक पोस्ट का आईपी एड्रेस पुर्तगाल का है। गोलीबारी के लिए करीब एक महीने से काम चल रहा था। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि शूटरों ने कुछ दिन पहले मुंबई बांद्रा स्थित गैलेक्सी अर्पाटमेंट के आसपास रेकी की थी। उन्होंने बताया कि फेसबुक पोस्ट अपलोड करने के लिए वीपीएन का इस्तेमाल किया गया था। हालांकि मुंबई पुलिस ने एफआईआर में अभी तक अनमोल बिश्नोई का नाम शामिल नहीं किया है।

Advertisement

बता दें कि हिंदी में लिखे गए इस पोस्ट में फायरिंग को एक ट्रेलर बताया गया है। फेसबुक पोस्ट में लिखा गया था हमने आपको एक ट्रेलर दिखाया है ताकि आप ताकत की भयावहता को समझें और इसका टेस्ट नहीं लें। यह पहली और आखिरी चेतावनी है।

अमेरिका-पुर्तगाल में रची गई साजिश

अब तक की जांच में सामने आया है कि गोलीबारी की पूरी साजिश अमेरिका और पुर्तगाल में रची गई। वर्चुअल नंबरों से शूटरों को निर्देश दिए गए। जांच एजेंसियों का मानना है कि लाॅरेंस के निर्देश पर उसके भाई अनमोल ने अमेरिका में रह रहे राजस्थान के गैंगस्टर रोहित गोदारा को सलमान के घर के बाहर फायरिंग की जिम्मेदारी सौंपी। जिसके बाद गोदारा ने शूटर्स और हथियार का इंतजाम किया।

मुंबई की स्पेशल सेल के वरिष्ठ अधिकारी ने खुलासा करते हुए बताया कि मुंबई में दाउद इब्राहिम का आतंक पूरी तरह खत्म हो जाने के बाद लाॅरेंस डी कंपनी की जगह लेना चाहता है। ताकि मुंबई में फिल्म अभिनेताओं और अन्य लोगों से मोटी उगाही की जा सके।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः Salman Khan फायरिंग केस में पकड़े शूटर्स ने बदला बयान, बोले- एक्टर को मारना नहीं था मकसद

ये भी पढ़ेंः Salman Khan को मारने के लिए मिली थी इतने लाख की सुपारी, एडवांस में दी गई थी मोटी रकम

जानें क्या है वीपीएन

वीपीएन एक कम्प्यूटर और वीपीएन प्रोवाइडर के दूरस्थ सर्वर के बीच एक डिजिटल संपर्क स्थापित करता है। यह पर्सनल जानकारी और आईपी एड्रेस को छिपा देता है। इसके अलावा ये यूजर्स को इंटरनेट पर आने वाली वेबसाइट अवरोधकों को हटाने की परमिशन देता है।

Advertisement
Tags :
Lawrence bishnoiPortugalSalman Khan House Firing
Advertisement
Advertisement