चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'एकनाथ शिंदे पैदा भी नहीं हुए थे, जब शिवसेना का गठन...' संजय राउत का PM मोदी पर तंज

Maharashtra Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के नजदीक आने के साथ ही महाराष्ट्र में भी सियासी हलचल तेज हो गई है। बीते दिन प्रधानमंत्री मोदी की चंद्रपुर रैली के बाद विपक्षी नेता संजय राउत ने पीएम पर पलवार किया है। इसी के साथ उन्होंने MVA गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर चल रही तकरार पर भी चुप्पी तोड़ी है।
12:39 PM Apr 09, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Maharashtra Lok Sabha Election 2024: शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने पीएम मोदी को आड़े हाथों लिया है। सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी ने महाराष्ट्र के चंद्रपुर में एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा। ऐसे में अब संजय राउत ने भी पीएम पर पलवार करते हुए महाराष्ट्र में भाजपा के हारने की भविष्यवाणी कर दी है।

Advertisement

नहीं झुकेंगे उद्धव ठाकरे

संजय राउत ने प्रधानमंत्री मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जिसे पीएम मोदी असली शिवसेना बोल रहे हैं, उसके नेता एकनाथ शिंदे तब पैदा भी नहीं हुए थे, जब शिवसेना का गठन किया गया था। पीएम उद्धव ठाकरे से डरते हैं इसलिए उन्होंने पार्टी (शिवसेना) तोड़ दी और पार्टी नेताओं के पीछे एजेंसी लगा दी है। इतना सब करने के बावजूद उद्धव नहीं झुके और वो लड़ने को तैयार हैं।

Advertisement

उद्धव ठाकरे से डरते हैं पीएम मोदी

संजय राउत ने पीएम मोदी पर पलटवार करते हुए कहा कि वो उद्धव ठाकरे से डरते हैं और यही वजह है कि पीएम मोदी उद्धव पर बार-बार हमला करते हैं। पीएम जहां-जहां प्रचार करने जाते हैं वहीं महायुति हारने लगती है। यह चुनाव उद्धव ठाकरे वर्सेज मोदी और महाराष्ट्र वर्सेज मोदी होने वाला है।

MVA की सीट शेयरिंग पर तोड़ी चुप्पी

महाराष्ट्र में भाजपा का विजय रथ रोकने के लिए विपक्षी दलों ने मिलकर MVA गठबंधन की नींव रखी है। मगर पिछले काफी समय से महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग को लेकर गठबंधन में दरार पड़ने की खबरें सामने आ रही हैं। हालांकि संजय राउत का कहना है कि सीट शेयरिंग पर चल रहे विवाद हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि अब किसी भी सीट को लेकर कोई प्रस्ताव नहीं रखा गया है और सबकुछ तय हो चुका है।

यह भी पढ़ें- MVA गठबंधन में सुलझा सीटों का विवाद, जानें किस पार्टी को मिली कितनी सीटें?

5 सीटों पर होगी पहले चरण की वोटिंग

महाराष्ट्र का सियासी रण सभी पार्टियों के लिए काफी अहम होने वाला है। उत्तर प्रदेश के बाद सबसे ज्यादा लोकसभा सीटों महाराष्ट्र में ही हैं। 48 सीटों वाले इस प्रदेश में पहले चरण की वोटिंग के दौरान 5 सीटों पर मतदान करवाएं जाएंगे, जिसमें से एक नाम चंद्रपुर का भी शामिल है। बता दें कि महाराष्ट्र के रामटेक, नागपुर, भंडारा-गोंड‍िया, गढ़चिरौली-च‍िमूर, चंद्रपुर में 19 अप्रैल को पहले चरण में वोट डाले जाएंगे।

 

Advertisement
Tags :
lok sabha election 2024Maharashtra Lok Sabha ElectionPM Modi RallySanjay Raut On BJP
Advertisement
Advertisement