होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'राज्यपाल फडणवीस को गृह मंत्री के पद से हटाएं...' बाबा सिद्दीकी की मौत पर महाराष्ट्र में छिड़ा संग्राम

Baba Siddique Murder Case: बाबा सिद्दीकी के मर्डर के बाद महाराष्ट्र के सियासी गलियारों में संग्राम छिड़ गया है। शरद पवार ने गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस और राज्य सरकार पर सवाल खड़े करते हुए इस्तीफा मांग लिया है। वहीं राहुल गांधी ने कहा है कि सरकार जिम्मेदारी लें। वहीं आदित्य ठाकरे ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था पटरी से उतर चुकी है।
10:44 AM Oct 13, 2024 IST | Nandlal Sharma
बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था का मुद्दा सवालों के घेरे में है।
Advertisement

Baba Siddique Murder Case: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले एकनाथ शिंदे और बीजेपी की अगुवाई वाली महायुति सरकार कानून व्यवस्था के मुद्दे पर घिर गई है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजीत) के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या ने राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। बीजेपी नेता कितना भी पुलिस कार्रवाई की दुहाई दें, लेकिन ये बात साफ है कि बाबा सिद्दीकी की जान को खतरा था और पुलिस को ये बात पता थी फिर भी अपराधियों ने बाबा सिद्दीकी को गोली मार दी। महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के पास है। जाहिर है कि बीजेपी, सवालों से भाग नहीं सकती है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः Baba Siddique Murder Latest Updates: जांच करने मुंबई जाएगी दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम

पवार, राहुल गांधी ने खोला मोर्चा

इस बीच विपक्षी पार्टियों ने राज्य के गृहमंत्री पर सवाल उठा दिए हैं। मराठा क्षत्रप शरद पवार ने महाराष्ट्र की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस को आड़े हाथों लिया। शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र के हालात चिंताजनक हैं। अगर गृहमंत्री और राज्य की सरकार इस तरह से सरकार चलाएगी तो ये बहुत चिंताजनक बात है। पवार ने कहा कि सत्ताधारी पार्टी को जिम्मेदारी लेनी चाहिए और जिम्मेदार लोगों को पद से इस्तीफा देना चाहिए।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि बाबा सिद्दीकी की हत्या दुखद है। ये दुर्भाग्यपूर्ण घटना बताती है कि महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था पटरी से उतर चुकी है। सरकार को अपनी जिम्मेदारी लेनी चाहिए। शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि बाबा सिद्दीकी हत्या का मामला चौंकाने वाला है। ये बताता है कि महाराष्ट्र की कानून व्यवस्था कितनी खराब हो गई है। महाराष्ट्र में सरकार फेल हो चुकी है और कानून व्यवस्था पटरी से उतर चुकी है।

Advertisement

'देवेंद्र फडणवीस गृह मंत्री के तौर पर विफल'

शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत ने NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले पर कहा कि यह मुख्यमंत्री की विफलता है, जिस तरह से अपने स्वार्थ के लिए पुलिस का इस्तेमाल किया जा रहा है। यह उसका नतीजा है कि कानून और पुलिस का कोई डर नहीं है और इस तरह दिनदहाड़े हत्याएं हो रही हैं। हम अब तक कहते रहे हैं कि देवेंद्र फडणवीस गृह मंत्री के तौर पर विफल रहे हैं। उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए लेकिन अब सिर्फ इस्तीफे की बात नहीं है। राज्यपाल को हस्तक्षेप कर देवेंद्र फडणवीस को गृह मंत्री के पद से हटाना चाहिए।

ये भी पढ़ेंः एनकांउटर स्पेशलिस्ट दया नायक कौन? जिनके हाथ में सिद्दीकी हत्याकांड की जांच, 87 एनकाउंटर को दिया अंजाम

नाना पटोले ने महाराष्ट्र डीजीपी पर उठाए सवाल

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि महाराष्ट्र में कोई भी सुरक्षित नहीं है। राज्य सरकार गुनहगारों को संरक्षण दे रही है और इसीलिए बाबा सिद्दीकी की हत्या हुई है। नाना पटोले ने राज्य की डीजीपी रश्मि शुक्ला पर भी सवाल उठाया और कहा कि उनकी नियुक्ति असंवैधानिक है और राज्य सरकार ने राजनीतिक लाभ के लिए जो नीति बनाई है। उसी का परिणाम है कि महाराष्ट्र में कोई भी सुरक्षित नहीं है।

वहीं महाराष्ट्र से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि सत्ताधारी पार्टी से जुड़े एक नेता की हत्या हो जाती है। कानून व्यवस्था पर इससे बड़ा प्रश्न चिन्ह क्या होगा। सवाल ये है कि महाराष्ट्र में सुरक्षित कौन है? देश में सुरक्षित कौन है?

सीएम एकनाथ शिंदे ने की कार्रवाई की बात

बाबा सिद्दीकी को गोली मारे जाने की घटना के बाद देवेंद्र फडणवीस ने अस्पताल का लीलावती अस्पताल का दौरा किया। राज्य के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा। सीएम शिंदे ने कहा कि दुर्घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है और मामले में अभी तक दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है। मुंबई पुलिस के मुताबिक सिद्दीकी हत्याकांड में हरियाणा निवासी 23 वर्षीय गुरमेल बलजीत सिंह और यूपी निवासी 19 वर्ष धर्मराज राजेश कश्यप के तौर पर की गई है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Baba Siddiquemaharashtra news
Advertisement
Advertisement