होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'एक बड़ी मछली आने वाली है', महाराष्ट्र में होगा बड़ा खेल! शरद पवार की NCP ने दिए बड़े संकेत

Maharashtra Assembly Election : महाराष्ट्र में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इससे पहले राजनीतिक दलों के बीच सीट शेयरिंग पर खींचतान जारी है। इस बीच शरद पवार गुट ने महायुति को लेकर बड़ा दावा किया।
07:13 PM Sep 25, 2024 IST | Deepak Pandey
शरद पवार गुट ने महायुति को लेकर किया बड़ा दावा।
Advertisement

Maharashtra Assembly Election : जम्मू कश्मीर और हरियाणा के बाद महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज सकता है। इसे लेकर चुनाव आयोग की टीम मुंबई गई थी और चुनाव की तारीख घोषणा करने की तैयारी कर रही है। इस बीच शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) ने कहा कि एक बड़ी मछली उनकी पार्टी में शामिल होने वाली है। उन्होंने यह भी दावा किया कि चुनाव में महायुति को कितनी सीटें मिलेंगी।

Advertisement

NCP (SP) ने किया बड़ा दावा

एनसीपी (SP) के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने बुधवार को नासिक में कहा कि राजनीतिक पार्टी के एक वरिष्ठ नेता उनके साथ आने पर विचार कर रहे हैं। ये नेता महा विकास अघाड़ी (MVA) के साथ मिलकर महाराष्ट्र की सत्ता से महायुति गठबंधन को हटाने के लिए कृतसंकल्प हैं। हालांकि, जयंत पाटिल ने उस नेता और पार्टी का नाम बताने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि उचित समय आने पर इसका खुलासा किया जाएगा।

यह भी पढे़ं : Video: BJP के चौथी बार सरकार बनाने पर बोले नितिन गडकरी, कोई गारंटी नहीं, लेकिन अठावले मंत्री…

Advertisement

एकनाथ खडसे के नाम पर भी चर्चा तेज

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद एनसीपी (SP) ने कहा कि कई नेता पार्टी में वापस आने की इच्छा जता रहे हैं। चर्चा में शामिल नेताओं में एकनाथ खडसे भी हैं, जिन्होंने हाल ही में कहा था कि वे पार्टी के कुछ नेताओं के विरोध के कारण भाजपा में दोबारा शामिल नहीं होंगे। दो साल पहले खडसे ने देवेंद्र फडणवीस और गिरीश महाजन के साथ मतभेदों की वजह से बीजेपी छोड़ दी थी।

यह भी पढे़ं : Video: महाराष्ट्र चुनाव से पहले महायुति में सीट शेयरिंग पर खींचतान! रामदास आठवले ने कर दी बड़ी डिमांड

'100 सीटों में सिमट जाएगी महायुति'

वहीं, एनसीपी (SP) के प्रवक्ता महेश तपासे ने दावा किया कि भाजपा, शिवसेना (शिंदे गुट) और एनसीपी (अजित गुट) का महायुति गठबंधन 100 से ज्यादा सीटें हासिल नहीं कर पाएगा। उन्होंने कहा कि महायुति की सीटें कम होने के पीछे की मुख्य वजह लोगों की केंद्रीय भाजपा नेतृत्व के प्रति नाराजगी है। बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व के खिलाफ नाराजगी साफ देखी जा सकती है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Maharashtra Assembly Election 2024
Advertisement
Advertisement