होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

शिवसेना UBT 100 तो कांग्रेस 120 सीट पर लड़ेगी चुनाव! उद्धव ठाकरे गुट के नेता किशोर तिवारी ने दिया बड़ा बयान 

Uddav Thackeray: शिवसेना UBT के वरिष्ठ नेता ने कहा कि समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव मुंबई में प्रचार के लिए आएंगे। इससे शिवसेना यूबीटी को कई सीट पर फायदा मिलेगा।
06:50 PM Oct 18, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Uddav Thackeray: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान होने के बाद यहां राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं। इन दिनों सभी राजनीतिक पार्टियां सीट शेयरिंग को लेकर अपने-अपने आंकड़ें साधने में लगी हैं। इसी बीच शिवसेना UBT के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता किशोर तिवारी ने बड़ा बयान दिया है।

Advertisement

न्यूज 24 से बातचीत में किशोर तिवारी ने साफ कहा कि वह प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के लिए केवल 4 से 5 सीट की छोड़ेगी। उनका कहना था कि सपा के अबू आजमी से बात हो गई है। सपा जल्द ही अपनी सीटों पर प्रत्याशी के नाम का ऐलान करेगी।

ये भी पढ़ें: Video: इस चेहरे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं शरद पवार? MVA में मचा हड़कंप!

Advertisement

शिवसेना UBT के वरिष्ठ नेता ने कहा कि समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव मुंबई में प्रचार के लिए आएंगे। इससे शिवसेना यूबीटी को कई सीट पर फायदा मिलेगा, सपा कैडर को वोट चुनाव में भारी संख्या में मतदान करेगा। उन्होंने कहा कि बीते लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के ज्यादा सांसद जीतकर आए थे तो ऐसे में उनकी सीट 120 के आसपास होंगी। इसके अलावा शिवसेना यूबीटी करीब 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उनका कहना था कि कांग्रेस को लेफ्ट और उनकी विचाराधाराओं वालों को भी एडजस्ट करना पड़ेगा।

288 विधानसभा पर कुल 9.63 करोड़ मतदाता

जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र में कुल 288 विधानसभा सीटें हैं। यहां दोनों गठबंधन महायुति और महाविकास अघाड़ी में प्रमुख तीन-तीन पार्टियां शामिल हैं। राज्य में एक चरण में 20 नवंबर को वोटिंग होगी, इसके बाद 23 नवंबर को मतगणना की जाएगी। यहां नॉमिनेशन स्क्रूटनी की आखिरी तारीख 30 अक्टूबर है। चुनाव आयोग के अनुसार प्रदेश में कुल 9.63 करोड़ मतदाता हैं।

28 सीटों पर फंसा है शिवसेना यूबीटी और कांग्रेस के बीच पेंच

सूत्रों के अनुसार महाविकास अघाड़ी में टिकट बंटवारे पर 260 सीटों पर सहमति बन गई है लेकिन 28 सीटों पर अभी भी पेंच फंसा हुआ है। शिवसेना यूबीटी और कांग्रेस नेताओं की शुक्रवार को भी इस बारे में बैठकों का दौर चला है। लेकिन फिलहाल दोनों पार्टी नेताओं की एक राय नहीं बनी है। शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत ने मीडिया को दिए बयान में कहा कि महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता फैसला लेने में सक्षम नहीं हैं। सीट बंटवारे पर वह राहुल गांधी से बात करेंगे।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र चुनाव 2024ः शिंदे-अजित की बगावत, शिवसेना-NCP दो फाड़, 2019 के चुनाव से कितनी अलग इस बार की लड़ाई

Open in App
Advertisement
Tags :
Maharashtra Assembly Election 2024Shiv Sena (UBT)Uddav Thackeray
Advertisement
Advertisement