होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Maharashtra Election : उद्धव गुट की एक और लिस्ट जारी, वर्सोवा समेत इन सीटों पर उतारे उम्मीदवार

Maharashtra Assembly Election 2024 : राजनीतिक दलों ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तैयारी में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इस बार महायुति और महा विकास अघाड़ी के बीच चुनावी मुकाबला देखने को मिलेगा। इस बीच शिवसेना (UBT) ने प्रत्याशियों की एक और सूची जारी की।
04:18 PM Oct 26, 2024 IST | Deepak Pandey
उद्धव ठाकरे। (File Photo)
Advertisement

Maharashtra Assembly Election 2024 : महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई है। राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारी तेज कर दी। इस बीच उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना ने शनिवार को उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी। आइए जानते हैं कि किसे कहां से मिला टिकट?

Advertisement

महाराष्ट्र की वर्सोवा विधानसभा सीट को लेकर कांग्रेस और शिवसेना (UBT) के बीच खींचतान चल रही थी, लेकिन अंत में उद्धव गुट के पाले में यह सीट आई। इसके बाद उद्धव गुट की शिवसेना ने वर्सोवा से हरुन खान को चुनावी मैदान में उतार दिया, जबकि घाटकोपर पश्चिम से संजय भालेराव और विलेपार्ले से संदीप नाइक चुनावी ताल ठोकेंगे।

यह भी पढ़ें : नाशिक ईस्ट से गणेश गीते को टिकट, शरद गुट ने जारी की दूसरी लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट?

Advertisement

दोनों गठबंधनों से इतनी सीटों पर उम्मीदवार घोषित

महाराष्ट्र चुनाव के लिए महायुति की ओर से 189 सीटों और महा विकास अघाड़ी की ओर से 221 सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए गए हैं। महायुति के तहत बीजेपी ने 99, शिंदे गुट की शिवसेना और अजित पवार गुट की एनसीपी ने 45-45 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। वहीं, MVA के तहत शिवसेना (UBT) ने 83 सीटों, एनसीपी (SP) ने 67 सीटों और कांग्रेस ने 71 सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए हैं।

यह भी पढ़ें : Maharashtra: अजित गुट की NCP पर क्यों लगा खरीद फरोख्त का आरोप? कांग्रेस का बड़ा दावा

देखें उद्धव गुट की लिस्ट 

सीट  : उम्मीदवार का नाम

वर्सोवा : हरुन खान
घाटकोपर पश्चिम : संजय भालेराव
विलेपार्ले : संदीप नाइक

Open in App
Advertisement
Tags :
Maharashtra Assembly Election 2024
Advertisement
Advertisement