चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'बजरंग बली की जय बोलकर वोट कीजिए, क्या ये'...उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

Uddhav Thackeray Targets PM MODI: महाराष्ट्र में पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को घेरा है। मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दोनों नेताओं पर ठाकरे ने गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि दोनों नेता लगातार आचार संहिता का अवमानना कर रहे हैं। इनके खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है। उनको बताया जाए।
01:15 PM Apr 21, 2024 IST | Rahul Pandey
उद्धव ठाकरे ने पीएम पर साधा निशाना।
Advertisement

Karnataka Lok Sabha Elections 2024: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के परिपेक्ष्य में उनकी वार्ता अहम है। कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सभा में हनुमान शब्द का किस प्रकार से इस्तेमाल किया है, वो देखने वाली बात है। चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री के इस बयान पर क्या कार्रवाई की है, ये हमें बताया जाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभा में बोलते हैं कि बजरंग बली की जय बोलकर वोट कीजिए। क्या ये आचार संहिता का उल्लंघन नहीं था। उद्धव ने अमित शाह को भी घेरा।

Advertisement

अमित शाह ने ऐसा क्यों कहा?

उद्धव ने कहा कि अमित शाह ने कहा था कि आप हमें वोट दीजिए। हम आपको रामलला के दर्शन कराएंगे। जय भवानी...जय शिवजी, ये घोषणाबाजी महाराष्ट्र के जन-जन में बसी है। गाने में परिवर्तन करने के लिए कहा गया है। उद्धव ने कहा कि चुनाव आयोग ने हमें पत्र लिखकर जारी गाने से 2 शब्द निकालने को कहा है। क्या यह महाराष्ट्र की कुलदेवी का अपमान नहीं है?

यह भी पढ़ें:BJP नेता अमित मालवीय के खिलाफ बंगाल में एफआईआर, महिला मंत्री ने दी शिकायत

Advertisement

वे अपने गीत में से "जय भवानी" शब्द नहीं निकालेंगे। आज ये गीत से जय भवानी शब्द निकालने की कह रहे हैं, कल जय शिवाजी भी बोलना बंद करवा देंगे। हम चुनाव आयोग के सामने नहीं झुकेंगे। अपने गीत में इस्तेमाल किए गए शब्दों को नहीं निकालेंगे। चुनाव आयोग पहले प्रधानमंत्री और गृह मंत्री पर कार्रवाई करे। "हिंदू ये तेरा धर्म" शब्द पर भी चुनाव आयोग ने आपत्ति जताई है।

उद्धव ठाकरे ने पहले भी मोदी पर कसा था तंज

शिव सेना (उद्धव बाला साहेब ठाकरे) प्रमुख उद्धव ठाकरे पहले भी पीएम पर निशाना साध चुके हैं। इससे पहले उद्धव ने कहा था कि पीएम अपनी हर सभा में चुनाव की अगली तारीख बता देते हैं। रत्नागिरी जिले की गुहागर तहसील में आयोजित जनसभा में कहा था कि वे 10 साल से सत्ता में होने के बाद भी लगातार देश को तारीखें दे रहे हैं।

Advertisement
Tags :
Uddhav Thackeray News
Advertisement
Advertisement