चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

वंचित बहुजन आघाडी पार्टी ने 5 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी, बारामती से सुप्रिया सुले को समर्थन

Lok Sabha Election 2024: अब तक वंचित बहुजन आघाडी पार्टी (VBA) अपने 24 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। मंगलवार को VBA ने अपनी तीसरी लिस्ट जारी की है।
10:21 PM Apr 02, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र में वंचित बहुजन आघाडी पार्टी ने लोकसभा चुनावों को लेकर मंगलवार को अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। तीसरी लिस्ट में पार्टी ने पांच उम्मीदवारों की घोषणा की है। VBA ने महाराष्ट्र की बारामती लोकसभा सीट से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) की प्रत्याशी और पार्टी प्रमुख शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले को समर्थन देने का ऐलान किया है।

Advertisement

 

पुणे लोकसभा सीट से वसंत मोरे को बनाया उम्मीदवार

तीसरी लिस्ट में वंचित बहुजन आघाडी पार्टी ने पुणे लोकसभा सीट से वसंत मोरे, शिरूर से मंगलदास बगुल, औरंगाबाद से अफसर खान, प्रभानी से बाबासाहेब भुजंगराव उगले और नांदेड़ लोकसभा सीट से अविनाश बोसिकर को अपना उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा बारामती लोकसभा सीट से वीबीए ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) को अपना समर्थन देने की घोषणा की है।

Advertisement

24 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

जानकारी के अनुसार अब तक वंचित बहुजन आघाडी पार्टी कुल 24 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। इससे पहले जारी लिस्ट में पार्टी ने महाराष्ट्र की सोलापुर लोकसभा सीट से राहुल काशीनाथ गायकवाड़, सातारा से मारुति धोधीराम जानकर, रावेर से संजय ब्राह्मणे, और मुंबई नार्थ सेंट्रल से अबुल हसन खान को अपना प्रत्याशी चुना है।

प्रकाश आंबेडकर अकोला से लड़ रहे चुनाव

बता दें महाराष्ट्र में वंचित बहुजन आघाडी ने महाविकास आघाडी से गठबंधन तोड़कर अकेले चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। दोनों में सीट शेयरिंग पर सहमति नहीं बनी थी। बता दें वंचित बहुजन आघाडी पार्टी प्रमुख प्रकाश आंबेडकर खुद अकोला लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। महाराष्ट्र में कुल 48 लोकसभा सीट हैं। 19 अप्रैल को देशभर में पहले चरण का चुनाव है। 4 जून को मतगणना होगी।

ये भी पढ़ें: AAP विधायकों के साथ फुल एक्शन में सुनीता केजरीवाल, पहली बैठक में क्या फैसले हुए?

ये भी पढ़ें:  ED के आरोपों पर हाई कोर्ट में होगी सुनवाई, AAP बोली- सुप्रीम कोर्ट में एक भी सबूत पेश नहीं कर सकी एजेंसी
Advertisement
Tags :
lok sabha election 2024Maharashtra Lok Sabha Election
Advertisement
Advertisement