whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Vande Bharat Express के सामने अचानक आई गाय, लोको पायलट ने लगाए इमरजेंसी ब्रेक; वायरल हो रहा वीडियो

Mumbai Railway Station Video Viral: वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जो मुंबई के एक स्टेशन का बताया जा रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि अचानक चलती ट्रेन के आगे गाय आ जाती है। समय रहते लोकोमोटिव पायलट इमरजेंसी ब्रेक लगा देता है। जिसके कारण गाय तो बच जाती है, लेकिन ट्रेन कुछ देर खड़ी रहती है।
07:33 PM May 12, 2024 IST | News24 हिंदी
vande bharat express के सामने अचानक आई गाय  लोको पायलट ने लगाए इमरजेंसी ब्रेक  वायरल हो रहा वीडियो
वंदे भारत ट्रेन के सामने आई गाय।

Vande Bharat Express: हाल के दिनों में सामने आया है कि लगातार वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों के आगे जानवर आने की घटनाएं बढ़ी हैं। कई जगह ट्रेन के आगे पशु आए हैं, जिनकी टकराने के कारण मौत हुई है। इसमें सबसे ज्यादा मौतें गाय की बताई गई हैं। लेकिन अब फिर से वंदे भारत एक्सप्रेस का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। ये वीडियो मुंबई के ही किसी स्टेशन का बताया जा रहा है। जिसमें दिख रहा है कि ट्रेन के आगे अचानक गाय आ जाती है। जिसको समय रहते लोको पायलट की सूझबूझ से बचा लिया जाता है। लोको पायलट इमरजेंसी ब्रेक लगा देता है।

यह भी पढ़ें:एक यात्री के लिए रोकी ट्रेन तो भड़क गए अधिकारी; दी गई वार्निंग

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में ट्रेन के नीचे फंसी गाय को साफ देखा जा सकता है। दावा किया जा रहा है कि अगर इमरजेंसी ब्रेक नहीं लगते, तो गाय को बचाना मुश्किल था। हालांकि ब्रेक लगने के बाद जब तक ट्रेन रुकती, गाय का आधा हिस्सा नीचे आ चुका था। ट्रेन के अगले हिस्से में फंसने के कारण गाय कराहती देखी जा सकती है। इसके बाद लोको पायलट ने ट्रेन को विपरीत दिशा में चलाया, जिसके बाद ही गाय आजाद हो पाई।

इससे पहले भी हो चुके हैं कई हादसे

गाय अचानक खड़ी हुई और चोटिल हुए बिना पटरियों के दूसरी तरफ चली गई। समय पर ब्रेक लगने के कारण उसकी जान बची। लोग इस वीडियो पर लगातार कमेंट कर ड्राइवर की बहादुरी की चर्चा कर रहे हैं। पिछले दिनों कानपुर से दिल्ली जा रही वंदे भारत ट्रेन के सामने गाय आ गई थी। लेकिन मशक्कत के बाद भी गाय को नहीं बचाया जा सका। गाय ट्रेन के अगले हिस्से में फंस गई थी। उसकी मौत होने के बाद शव को निकालने में लगभग 10 मिनट लग गए थे। घटना दिल्ली-हावड़ा रूट पर हुई थी। जिसके बाद ट्रेन को अछल्दा स्टेशन पर रोकना पड़ा था।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो