खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Vijay Shivtare कौन हैं? शरद पवार की बेटी के ख‍िलाफ लोकसभा चुनाव लड़ने को छोड़ा श‍िंदे गुट का साथ

Baramati Lok Sabha Candidate Vijay Shivtare: महाराष्ट्र की बारामती लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान करके विजय शिवतारे में मुकाबला रोमांचक बना दिया है।
03:24 PM Mar 13, 2024 IST | Khushbu Goyal
Maharashtra Baramati Lok Sabha Candidate Vijay Shivtare
Advertisement

Baramati Lok Sabha Candidate Vijay Shivtare: लोकसभा चुनाव 2024 में महाराष्ट्र की बारामती लोकसभा सीट सबसे हॉट सीट रहने वाली है, क्योंकि पवार खानदान का गढ़ बारामती सीट जहां अजीत पवार, शरद पवार और सुप्रिया सुले के लिए नाक का सवाल बनी हुई है। वहीं इस सीट से श‍िंदे गुट के नेता और पूर्व विधायक विजय शिवतारे ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान करके मुकाबले का कांटे की टक्कर वाला बना दिया है। वहीं NCP फूट पड़ने के बाद सुप्रिया सुले को बारामती से ही अजीत पवार की पत्नी सुनेत्रा भी टक्कर दे रही हैं। शरद पवार बेटी सुप्रिया के लिए और अजीत पवार पत्नी सुनेत्रा के लिए जोर लगा रहे हैं।

Advertisement

 

बारामती की जनता का पवार गुट से त्रस्त बताया

शिवतारे ने शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले को टक्कर देने के लिए शिंदे गुट का साथ भी छोड़ दिया। वे कहते हैं कि बारामती किसी एक शख्स की जागीर नहीं है। मैं महायुती महाविकास अघाड़ी के खिलाफ नहीं हूं, लेकिन बारामती के पवार राज घराने के खिलाफ हूं। बारामती की जनता इस पवार परिवार से त्रस्त है। बारामती की जनता सुप्रिया सुले और सुनेत्रा पवार को वोट नहीं डालना चाहती, लेकिन किसी में पवार खानदान की खिलाफत करने की हिम्मत नहीं है। शिवतारे ने रविवार को पुरंदर में जनसभा को संबोधित करते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। सुप्रिया और सुनेत्रा को, पवार खानदान को चुनौती दी थी।

Advertisement

यह भी पढ़ें: Dushyant Chautala की जान हलक में फंसी? कौन हैं जजपा के वो 4 ‘बागी’ MLA, जो भाजपा के होने चले

राज्य मंत्री रह चुके हैं विजय शिवतारे

विजय शिवतारे महाराष्ट्र के दिग्गज नेता अजीत पवार के धुर विरोधी हैं। पवार खानदान की खुलकर खिलाफत करते हैं। उन्होंने साल 2009 मे पुरंदर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था। वे शिवसेना के विधायक बने थे। 2014 विधानसभा चुनाव जीतकर वे फिर विधायक बने और इस बार उन्हें जल संसाधन राज्य मंत्री का पद मिला। ऐसा होने पर भी अजीत पवार और विजय शिवतारे के बीच काफी खींचतान हुई थी। इसके बाद विजय शिवतारे ने अजीत पवार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। शिवतारे अजीत पवार के इतने विरोधी हैं कि उन्होंने एक बार उन्हें खुली चुनौती देते हुए कह दिया था कि देखता हूं तुम विधायक कैसे बनते हो? यह सुनकर अजीत पवार भी काफी भड़क गए थे। अजीत पवार ने तीखी बयानबाजी करते हुए उन्हें सब सिखाने की बात कही थी।

यह भी पढ़ें: BJP सांसद का अकाउंट हैक, अश्लील वीडियो अपलोड किए, स्पा और बॉडी मसाज कर रहीं लड़कियां

Advertisement
Tags :
Ajit Pawarlok sabha election 2024special-newsSupriya Sule
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement